Chalo Bus Wallet में पैसे कैसे Add करें, How to add money Chalo wallet

नमस्कार दोस्तों 🙏 स्वागत है आपका आज के इस आर्टिकल में😊 इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि Chalo Wallet में पैसे कैसे Add करें दोस्तों Chalo App ने हाल ही में यह फीचर लॉन्च किया है कि आप चलो आपके वॉलेट में पैसे जमा करके रख सकते हैं और जब भी आपको जरूरत पड़ेगी आप डायरेक्ट है वहीं से उन पैसों का उपयोग कर सकते हैं और अपनी टिकट बनवा सकते हैं।

पर अगर आप नहीं जानते हैं कि चलो बस के वॉलेट में पैसे कैसे ऐड करें तो आज का यह आर्टिकल आपकी इस समस्या का समाधान करेगा। चलिए जानते हैं चलो बस वॉलेट में पैसे कैसे ऐड करें

अगर आप नहीं जानते Chalo App क्या होता है तो नीचे दिया गया आर्टिकल पढ़ें 👇

Chalo App kya he hindi, चलो ऐप का उपयोग कैसे करें

Chalo Bus Wallet में पैसे कैसे Add करें

चलो बस वॉलेट में पैसे ऐड करने के लिए आपके पास सबसे पहले कोई सा भी UPI App होना चाहिए Phone Pay , Google Pay , Paytm , etc जो भी आपके पास उपलब्ध है ऑनलाइन पेमेंट एप है यह होना चाहिए और यह आपके उसी नंबर से कनेक्ट होना चाहिए जिससे कि आपने चलो ऐप में लॉगिन किया है।

अगर आप जिस नंबर से चलो अब यूज कर रहे हैं उस नंबर से कोई ऑनलाइन पेमेंट यूपीआई ऐप नहीं है तो फिर पेमेंट होने में समस्या हो सकती है इसलिए सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें।

अब आइए जानते हैं स्टेप बाय स्टेप

How to add money in Chalo wallet

1 . सबसे पहले चलो एप ओपन करें और चलो wallet पर क्लिक करें यहां पर आपको वॉलेट एक्टिवेट का ऑप्शन दिख रहा है इस पर क्लिक करें।

Screen shot

2. आपको wallet activate करने के लिए आधार कार्ड से वेरीफाई करना होगा या फिर पैन कार्ड से वेरीफाई भी कर सकते हैं आप जब आधार कार्ड नंबर यहां डालेंगे तो उस पर एक ओटीपी आएगा ओटीपी सम्मिट करके आपका वॉलेट एक्टिवेट हो जाएगा।

3. वॉलेट एक्टिवेट होने के बाद में आपको यहां पर वॉलेट में पैसे ऐड करने के लिए ऑप्शन दिए जाएंगे आप कितने पैसे ऐड करना चाहते हैं मिनिमम ₹10 ऐड कर सकते हैं। ₹10 ऐड करने के लिए आप विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन पेमेंट एप का प्रयोग कर सकते हैं जिससे फोन पर गूगल पर पेटीएम इत्यादि।

4. आप जितने का भी रिचार्ज करना चाहते हैं कर सकते हैं रिचार्ज कंप्लीट होने के बाद में कुछ देर इंतजार करें अगर आप तुरंत देखेंगे वॉलेट में पैसे तो ऐड नहीं होंगे कुछ समय लगेगा उसके बाद में आपके पास एक मैसेज आएगा कि आपके वॉलेट में सक्सेसफुली पैसे ऐड हो चुके हैं आप उसका उपयोग कर सकते हैं तो इस प्रकार आप अपने चलो बस वॉलेट में पैसे ऐड कर सकते हैं।

हां तो दोस्तों इस प्रकार आपने जाना कि हम किस प्रकार Chalo App वॉलेट में पैसे ऐड कर सकते हैं हमें आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी इसी प्रकार की जानकारी पाने के लिए बने रहिए हमारे साथ Hindi Pages 📝

Leave a Comment