Web story kya he, 7 Low compitition web story niches

दोस्तों जैसे जैसे हम technology में आगे बढ़ते जा रहे हैं तो हमारे सामने बहुत से नए नए अवसर भी आते जा रहे हैं सबसे पहले हम जब ब्लॉग बनाते थे तो उसमें केवल टेक्स्ट ही लिख सकते थे ना कोई इमेज insert कर सकते थे और ना ही कोई वीडियो insert कर सकते थे पर आज के समय में यह बहुत बदल चुका है बहुत एडवांस हो चुका है।

आज का टॉपिक होने वाला है Google web story के ऊपर जो कि ब्लॉगर के लिए एक नई अपॉर्चुनिटी है दोस्तों धीरे-धीरे हम web 3 की तरफ जा रहे हैं । Web 3 में वीडियो कंटेंट , 3D animation , के साथ-साथ ग्राफिक्स भी मिलेगा तो अब आप समझ सकते हैं कि आने वाले समय में वेबसाइट कितनी ज्यादा एडवांस होने वाली है और ब्लॉगिंग भी बहुत ही ज्यादा एडवांस तरीके से की जाएगी।

खैर आज का टॉपिक है Google web story क्या है Google web story कैसे काम करता है।

Google web story kya he

दोस्तों Google web story गूगल के द्वारा बनाया हुआ हाल ही में एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आप एनिमेशन के जरिए , थोड़े से कंटेंट के साथ में ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

दोस्तों web story को क्रिएट ही इसलिए किया जाता है ताकि कोई भी व्यक्ति आराम से बैठे बैठे जानकारी का ओवरव्यू ले सकता है।

मान लीजिए आप जानना चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेटर की एजुकेशन क्वालीफिकेशन क्या है। तो वह आपको स्लाइड के जरिए यह सारा नॉलेज देने वाले हैं अगर आप इस टॉपिक पर Google web story देखना चाहते हैं तो नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं कि कुछ इस प्रकार से Google web story बनाई जाती है।

👇 Click here for watching web story

भारतीय क्रिकेटर की क्वालिफिकेशन के बारे में

हमें आशा है आपने ऊपर क्लिक करके web story तो देख ही ली होगी कि आखिर Google web story कैसे बनती है और उस पर कैसा कंटेंट लिखा जाता है।

गूगल वेब स्टोरी कैसे बनाएं , How to create Google web story

दोस्तों बेबी स्टोरी बनाने के लिए आपके पास wordpress blog होना चाहिए । दोस्तों अगर आप चाहते हैं कि आप फ्री के प्लेटफार्म blogger par web story kaise banaye तो अभी तक यह फीचर ब्लॉगर पर आया नहीं है । इसलिए आपको वर्डप्रेस के साथ कार्य करना होगा

web story kaise banaye hindi

अगर आप चाहते हैं वर्डप्रेस के साथ अपना ब्लॉग बनाना और बेबी स्टोरी पर काम करके अच्छी खासी ऑनलाइन कमाई करना तो आपको एक होस्टिंग की जरूरत पड़ेगी।

और अगर हम बात करें सबसे अच्छी होस्टिंग कौन सी है तो वह है होस्टिंगर की होस्टिंग यह आपको बहुत ज्यादा स्पेस के साथ-साथ स्पीड भी दिलाती है और जब आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ता है तो यह बहुत ज्यादा ट्रैफिक को भी संभाल कर रख सकती है।

Google web story कैसे बनती है

अपना ब्लॉग सेट अप करने के बाद में आपको एक wordpress plugin इंस्टॉल करना है जिसका नाम है Google web stories

अब आपको Google web stories पर भी अपना एक अकाउंट बनाना है और ध्यान रहे आपको यहां पर उसी ईमेल के साथ अकाउंट बनाना है ।

अकाउंट बनाने के बाद में आपको यहां पर web story क्रिएट करना है आपको कम से कम 10 slides की web story क्रिएट करना है तभी जाकर आपकी web story गूगल पर रैंक हो पाएगी।

Low Compitition niches for web story

दोस्तों अगर हम बात करें Low competition niche for web story तो आपको यहां पर अभी फिलहाल में बहुत सारी कैटेगरी मिल जाएगी जहां पर आप अपना कंटेंट लिखकर वेब स्टोरी को रैंक करवा सकते हैं पर हम आपको रिकमेंड करेंगे कि Web Story अभी बहुत ही जल्दी से रैंक होने वाला कंटेंट है अगर आप trending topic web story क्रिएट करते हैं तो आपके web story पर अच्छा खासा ट्राफिक देखने को मिल सकता है ।

7 Low Compitition niches for web story

  1. Best 10 diwali wishes for gf
  2. Good morning Massage
  3. Technical solutions
  4. Love tips or tricks
  5. Health tips
  6. Bollywood Movies and Actress
  7. Hollywood Movies launch date

Low compitition niches for web story

दोस्तों अगर आप इन कैटेगरी के ऊपर लगातार कार्य करते हैं तो आपको बहुत ही बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिल सकता है। अगर आप सोचेंगे कि एक दो web story बनाकर मेरे ब्लॉग पर अच्छा खासा ट्राफिक आ जाएगा तो यह आपकी गलतफहमी रहेगी आपको कम से कम 15 से 20 web story क्रिएट करना है उसके बाद में ही आपको धीरे-धीरे रिजल्ट देखने को मिलेगा।

दोस्तों हमें आशा है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा आप आगे किस विषय पर आर्टिकल चाहते हैं कमेंट करके बताएं बने रहिए Hindi Pages 📝 के साथ।

Read More Articles 📝 👇


Leave a Comment