लाडली बहना योजना की ईकेवाईसी मोबाइल से कैसे करें

नमस्कार दोस्तों माननीय शिवराज सिंह जी चौहान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा लाई गई योजना लाडली बहना के तहत हर बहनों को जिसकी उम्र 23 वर्ष से लेकर 60 वर्ष तक की है उसे हर महीने एक ₹1000 दिए जाएंगे। अगर आपने लाडली बहना योजना की केवाईसी नहीं की है तो आप कर सकते हैं जाने लाडली बहना योजना की ईकेवाईसी मोबाइल से कैसे करें

इस योजना के अंतर्गत वह सारी महिलाएं लाभ ले सकती हैं जो कि लाडली बहना योजना में आ रही है अगर उनके पास 5 एकड़ से कम जमीन है , और उनके पास कोई चार पहिया वाहन नहीं है तो वह यह योजना का लाभ ले सकती है।

लाडली बहना के लिए ई केवाईसी कैसे करें

मित्रों अगर आप लाडली बहना का फॉर्म भरने जा रहे हैं तो आपको सबसे पहले समग्र आईडी के साथ आधार कार्ड को लिंक करना होगा जिससे कि Samagra Portal E KYC के नाम से जाना जाता है । लाडली बहना योजना की केवाईसी कैसे करें

अगर आपने E KYC नहीं की है तो सबसे पहले आपको ही केवाईसी ही करना पड़ेगा नहीं तो आपके खाते में ₹1000 नहीं डालेंगे।

मध्य प्रदेश की सभी बहनों को यह बात ध्यान रखनी है कि सबसे पहले आपको ईकेवाईसी करवाना है और अगर आप के खाते का डीबीटी एक्टिव है तो ठीक है अगर नहीं है तो आप अपना ड्यूटी एक्टिव करवाएं।

समग्र केवाईसी कैसे करें

इसके लिए आपको समग्र पोर्टल ओपन करना होगा यह कार्य आप अपने मोबाइल से भी कर सकते हैं। या फिर आप अपने नजदीकी दुकान इसे एमपीओनलाइन के नाम से जाना जाता है। वहां जाकर आप ईकेवाईसी करवा सकते हैं।

ईकेवाईसी मैं आपको समग्र आईडी की फोटो कॉपी ले जाना है और आधार कार्ड और जो आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक है।वह मोबाइल नंबर मोबाइल ले जाए उस पर ओटीपी आएगा वह टिपरी वेरीफाई होगा।

लाडली बहना योजना की आखिरी तारीख क्या है ।

मित्रों अभी सरकार के द्वारा ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की गई है की आखिरी तारीख कब है यह सरकार द्वारा कुछ दिनों बाद घोषित किया जा सकता है और उसके पहले ही हम सारे फॉर्म भर सकते हैं। लाडली बहना योजना की केवाईसी कैसे करें

फॉर्म भरने के लिए आपसे कोई भी सुख नहीं मांगा जाएगा फॉर्म भरवाने के लिए कैंप लगाए जाएंगे जिससे कॉमन सर्विस कैंप करते हैं। इन कैंप में जाकर आप अपने लाडली बहना योजना का फार्म भर सकते हैं।

दोस्तों हमें आशा है आपको लाडली बहना योजना की ईकेवाईसी मोबाइल से कैसे करें जानकारी समझ में आई होगी इसी प्रकार की जानकारी के लिए बने रही हमारे साथ।

Leave a Comment