कैसे पता करें कि दुसरे व्यक्ति के मोबाइल में हमारा नम्बर सेव है या नहीं

नमस्कार दोस्तों इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि अगर आपको यह पता करना है कि किसी व्यक्ति ने आपके नंबर उसके मोबाइल में सेव किए हैं या नहीं या फिर अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके नंबर उनके पास है या नहीं तो इसका किस प्रकार लगा सकते हैं । इससे संबंधित जानकारी हम आपको देने वाले हैं।

इसके लिए मैं यहां पर दो प्रकार के ट्रिक्स शेयर करने वाला हूं इसे आप फॉलो करें इससे आप जान पाएंगे कि आपके नंबर उनके पास कांटेक्ट में सेव है या नहीं तो चलिए बढ़ते टॉपिक की तरह।

कैसे पता करें कि दुसरे व्यक्ति के मोबाइल में हमारा नम्बर सेव है

दोस्तों सबसे पहले आपको भी उस पर्सन के नम्बर सेव करना है , और बाद में आपको व्हाट्सएप ओपन करना है , व्हाट्सएप की मदद से हम जानेंगे कि आपके नंबर उनके मोबाइल में सेव है या नहीं Telegram sticker

सबसे पहले आप कांटेक्ट में जाएं , जहां पर आपको बहुत सारे कांटेक्ट दिखाई दे रहे होंगे । जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया कि सबसे पहले उसका नंबर आपके मोबाइल में सेव होना चाहिए।

अब आपको यहां पर ऊपर कॉर्नर में तीन डॉट दिखाई दे रहे हैं इन तीन डॉट पर क्लिक करें और यहां पर Broadcast का ऑप्शन दे दिया गया है , इस ब्रॉडकास्ट में कम से कम 3-4 लोगों को ऐड करें । अपने दोस्तों को भी ऐड करे और उस व्यक्ति को भी ऐड करें जिसका पता करना चाहते हैं यानी जिसके ऊपर आपका डाउट है कि उसके मोबाइल पर आपके नंबर सेव है या नहीं है। तो आपको उस व्यक्ति को भी आपके कांटेक्ट यानी ब्रॉडकास्ट में ऐड करना होगा अब Broadcast बनाने के बाद में आपको यहां Broadcast पर एक मैसेज करें यहां जो आप मैसेज कर रहे हैं यह कुछ भी हो सकता है हेलो हाय कुछ भी लिख सकते हैं।

अब इस प्रोसेस का रिजल्ट यह निकलता है कि अगर आपके broadcast पर किया गया मैसेज अगर वह व्यक्ति देख लेता है जिसके ऊपर आप को डाउट है आपके नंबर सेव है या नहीं है, अगर उसे यह मैसेज दिख जाता है और वह इसका रिप्लाई करता है तो समझ लीजिए आपका नंबर उसके मोबाइल में सेव है। और अगर आपके boardcast पर किया हुआ मैसेज उसे नहीं दिखाई देता है या नहीं वह इसका रिप्लाई नहीं करता है तो समझ लीजिए कि आपका नंबर उसके मोबाइल में सेव नहीं है।

कैसे पता करें कि दुसरे व्यक्ति के मोबाइल में हमारा नम्बर सेव है

अब सेकंड trick है जो कि व्हाट्सएप के फीचर में ही ऐड है किसी भी व्यक्ति का अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका मोबाइल नंबर उसके कांटेक्ट में सेव है या नहीं तो इसके लिए सबसे पहले आपको उस व्यक्ति का नंबर सेव करना है और व्हाट्सएप पर कांटेक्ट में जाकर उस व्यक्ति को के मैसेज वाले डैशबोर्ड पर आना है अगर यहां पर उस व्यक्ति की डीपी दिखाई दे रही है तो समझ लीजिए आपका नंबर उसके पास सेव है और अगर नहीं दिखाई दे रही है तो आपका नंबर सेव नहीं है पर बहुत से लोग ऐसे हैं जो कि अपने व्हाट्सएप पर डीपी नहीं सेव करते हैं तो यहां पर हमें डाउट हो सकता है इसलिए आप सबसे पहले वाली प्रोसेस को ही फॉलो करें। कैसे पता करें कि दुसरे व्यक्ति के मोबाइल में हमारा नम्बर सेव है

दोस्त जानकारी छोटी सी थी पर बहुत से लोगों को इस trick के बारे में नहीं पता था मुझे आशा है आपको जानकारी समझ में आई होगी फिर मिलता है दूसरे आर्टिकल में कमेंट करें आपको अगला आर्टिकल किस विषय पर चाहिए चाहिए।

Leave a Comment