टेलीग्राम के स्टीकर्स को व्हाट्सएप में कैसे ऐड करें | how to add telegram stickers to whatsapp

नमस्कार दोस्तों 😊 इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आप टेलीग्राम स्टिकर को व्हाट्सएप में कैसे यूज कर सकते हैं हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएंगे कि आपको टेलीग्राम में जो भी स्टिकर पसंद आ रहे हैं उन्हें आप बहुत ही सिंपल तरीके से व्हाट्सएप में ऐड कर सकते हैं और व्हाट्सएप में चैटिंग करते हुए इन स्टीकर्स का यूज कर सकते हैं।

आपको ऐसे स्टीकर व्हाट्सएप पर नहीं मिलने वाले है , इसलिए हमें इन स्टीकर्स को telegram के थ्रू ही व्हाट्सएप में ऐड करना होगा यह सारे प्रोसेस हम आपको नीचे समझाने वाले हैं आर्टिकल को ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ें।

टेलीग्राम के स्टीकर्स को व्हाट्सएप में कैसे ऐड करें | how to add telegram stickers to whatsapp

👉 अपने टेलीग्राम पर आया और telegram की सेटिंग ओपन करें

👉 telegram की setting ओपन करने के बाद सबसे नीचे आपको chat setting का ऑप्शन दिख रहा है इस पर क्लिक करें।

👉आपको यहां पर सबसे नीचे sticker and emoji का ऑप्शन दिखेगा । इस पर क्लिक करने के बाद में आप trending पर click kre

how to add telegram stickers to whatsapp

👉आपको यहां पर बहुत से स्टीकर दिख रहे होंगे जो भी स्टिकर आपको पसंद आ रहा है उनके साइड में आपको एक add button मिलेगा इस ऐड पर क्लिक करें।

👉जब आप इन स्टिकर को ऐड करेंगे स्टीकर के साइड में 3dot देखेंगे इस 3dot पर क्लिक करके आपको यहां से इसकी लिंक कॉपी करनी है और इस लिंक को प्ले स्टोर पर जाकर पेस्ट करना है।

download unofficial telegram stickers

👉आपको 2 एमबी का एक छोटा सा एप्लीकेशन डाउनलोड करना हैं ‌।

इसे डाउनलोड करने के बाद ओपन करें इस एप्लीकेशन में आपको नीचे प्लस ➕ का ऑप्शन दिख रहा है इस पर क्लिक करें और यहां पर लिखा है set a name यहां पर आप कॉपी की हुई लिंक को फिर से paste करें और ऐड पर क्लिक करें।
how to use telegram stickers in WhatsApp

Fir डाउनलोड का ऑप्शन आ रहा है इसे डाउनलोड करें और stickers download होने का इंतजार करें इसके बाद मैं आपको व्हाट्सएप का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा और यहां पर add का ऑप्शन है / ऐड पर क्लिक करें और आपके व्हाट्सएप में टेलीग्राम के स्टीकर्स ऐड हो चुके हैं अब आप चैटिंग में इन स्टीकर्स का यूज कर सकते हैं।

हमें आशा है आपको जानकारी पसंद आई होगी कमेंट करके जरूर बताएं आपको आर्टिकल कैसा लगा आगे और किस विषय पर आर्टिकल चाहते हैं यह भी कमेंट में बताएं धन्यवाद 😊❤️

Leave a Comment