दैनिक भास्कर ऐप से पैसे कैसे कमाए। दैनिक भास्कर का रेफर एंड अर्न प्रोग्राम। Dainik Bhaskar refer and earn

अगर मैं आपसे कहूं कि आप न्यूज़ पढ़ते-पढ़ते पैसे भी कमा सकते हैं तो क्या आप मुझ पर विश्वास करेंगे शायद नहीं क्योंकि आज तक ऐसा हुआ नहीं है परंतु आज मैंने खुद ने इस तरीके के बारे में जाना है और यही तरीका मैं आपको बताऊंगा कि आप किस प्रकार न्यूज़ पढ़ते-पढ़ते पैसे भी कमा सकते हैं। मैं आपको वह ऐप ही रेफर करता हूं जिससे कि आप वास्तव में पैसा कमा सकते हैं और उसे विड्रोल भी कर सकते हैं आपको ऐसे ऐप भी मिल जाएंगे जहां पर आप आपके डैशबोर्ड में हजार रुपे देखेंगे परंतु आप उन्हें withdrawal नहीं कर सकते वह केवल देखने के लिए ही रहते हैं पर मैंने आज तक किसी भी ऐसे ऐप को नहीं बताया जिससे कि आप पैसे नहीं कमा सकते हैं अगर आप मेहनत करते हैं तो आप पैसे कमा सकते हैं और minimum withdrawal amount पार करने के बाद आप उस money withdrawal कर सकते हैं।

अगर नहीं जानते हैं कि अभी तक मैंने ऐसे कौन-कौन से ऐप बताएं हैं जिससे कि आप रेफर करने के बाद पैसे कमा सकते हैं। तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके सभी को पढ़ सकते हैं और जो भी आपको समझ में आता है उसे ज्वाइन कर सकते हैं।

  1. सबसे बेहतर रेफर एंड अर्न प्रोग्राम है upstox refer and earn रेफर एंड अर्न प्रोग्राम। (200Rs to 1400Rs per refer )
  2. Coin Dcx इस ऐप को जवाब रेफर करते हो तो आपको ₹300 रेफर पर मिलते हैं यह एक बिट कॉइन खरीदने एवं बेचने का प्लेटफार्म है और आज के समय में क्रिप्टोकरंसी बहुत ही ज्यादा बढ़ती जा रही है वह लोग जागरूक होते जा रहे हैं।
  3. ग्रो एप्लीकेशन ग्रो एप्लीकेशन बेसिकली शेयर मार्केट के लिए बनाई गई है जिस पर आप ऑनलाइन शेयर मार्केट कर सकते हैं स्टॉक को खरीदना बेचना यहां पर किया जाता है म्यूचल फंड भी कर सकते हैं जब आप इसे रेफर करते हैं तो आपको पर रहकर ₹100 मिलते हैं।
  4. एंजेल वन एप्लीकेशन यह भी शेयर मार्केट पर आधारित है यह भी आपको पर रेफर के ₹100 से लेकर हजार रुपए तक देती है। और भी रेफर एंड अर्न प्रोग्राम है वह हम आगे डिस्कस करेंगे।

दैनिक भास्कर एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमा सकते हैं।

खैर दोस्तों हमने ऊपर बात की कि आप दूसरे एप्लीकेशन से कैसे पैसे कमा सकते हैं पर आज का विषय यह है कि क्या हम दैनिक भास्कर से पैसे कमा सकते हैं तो आइए जानते हैं कि हम दैनिक भास्कर एप्लीकेशन से किन-किन तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

दैनिक भास्कर एप्लीकेशन रेफर एंड अर्न प्रोग्राम Dainik Bhaskar refer and earn

दोस्तों दैनिक भास्कर एप्लीकेशन को सबसे पहले आप डाउनलोड कीजिए डाउनलोड करने के बाद में आपको उस एप्लीकेशन में लॉगिन करना है और लोगिन करने के बाद में आप जब उसे दूसरे को रेफर करेंगे तो आपको पर रहकर के ₹15 मिलते हैं और अगर वह पर्सन एक्टिव रहता है तो आपको लगातार स्पेशल कार्ड स्क्रैच मिलते रहेंगे और यह कार्ड स्क्रैच आपको थोड़ी-थोड़ी मनी देते रहेंगे आपसे हम भी

सोचिए कितने सारे एप्लीकेशन है but वो पैसे हमें नहीं देते हैं परंतु एक ऐसी एप्लीकेशन जो हमें न्यूज़ के साथ-साथ पैसे भी दे रही है तो इसमें कोई बुराई नहीं है । वैसे भी हम न्यूज एप्लीकेशन डाउनलोड करते ही हैं तो क्यों ना एक ऐसी एप्लीकेशन डाउनलोड कर ले जिससे पैसे भी मिले और अच्छी न्यूज़ भी। चलिए अब जान देते हैं कि

दैनिक भास्कर एप्लीकेशन पर अकाउंट कैसे बनाएं। How to create account on Dainik Bhaskar

दैनिक भास्कर एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है आप कुछ सिंपल स्टेप फॉलो करके अपना अकाउंट आसानी से बना सकते हैं आइए हम आपको बताते हैं कि दैनिक भास्कर एप्लीकेशन पर अकाउंट कैसे बनाएं स्क्रीनशॉट के साथ।

👉सबसे पहले आपको दैनिक भास्कर एप्लीकेशन डाउनलोड करना है। अगर आप नीचे दी गई लिंक से डाउनलोड करते हैं तो आपको बिना रेफर करें डाउनलोड करते ही पैसे मिल जाएंगे

👉 एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद में अब आपको लोकेशन का चयन करना है अगर आपकी लोकेशन ऑन है तो यह ऑटोमेटिक हो जाएंगे। अगर आप अभी लोकेशन सबमिट नहीं करना चाहते तो आप इसे स्किप भी कर सकते हैं।

दैनिक भास्कर

अब इसके बाद मैं आपको एक स्क्रैच कार्ड देखेगा जिसमें आपने इनाम जीता है पर आप इस स्क्रैच कार्ड को तभी स्क्रैच कर पाओगे जब आप अपना अकाउंट क्रिएट करोगे स्क्रैच कार्ड को इस प्रेस करने के लिए आपको अकाउंट क्रिएट करना होगा अकाउंट में सबसे पहले आप। दैनिक भास्कर पर अकाउंट कैसे बनाएं

  • आपका मोबाइल नंबर
  • मोबाइल नंबर पर आया हुआ ओटीपी
  • आपका पूरा नाम आपकी जन्म तारीख एवं आपका जेंडर और आपकी एक फोटो अपलोड करें।
  • अब आपको चयन करना है कि आप कौन कौन से न्यूज़ देखने में रुचि रखते हैं जैसे सपोर्ट की न्यूज़ , टेक्नोलॉजी संबंधित न्यूज़ या फिर राजनीति न्यूज़।
  • इन सभी को सेव करें और अब आप जीत चुके हैं आपका इनाम।

इनाम कार्ड का स्क्रैच करें और जितने का भी इनाम आपने जीता है वह आपके वॉलेट में ऐड कर दिया जाएगा जब आपके ₹20 हो जाएंगे तब आप इन्हें विड्रोल कर सकते हैं।

अब आपको एक रेफर लिंक मिली है इस रेफर लिक को जब आप आपके दोस्त को सेंड करेंगे और वह इसी प्रोसेस के साथ में अकाउंट ओपन करेगा तो आप को फिर से 15 से ₹20 का रेफर मिलेगा और आप इन पैसे को विड्रोल भी कर सकते हैं आपके जितने भी दोस्त हैं उन्हें रेफर करें मान लीजिए आप के 10 दोस्त हैं उन्हें रेफर किया तो आपके पास 150₹ रुपए रेफर से ही आ गए हैं।

अब जान लेते हम दूसरे तरीके के बारे में कि दूसरे तरीके से हम पैसे कैसे कमा सकते हैं दैनिक भास्कर एप्लीकेशन के जरिए।

क्विज खेलें और दैनिक भास्कर से पैसे कमाए

दोस्तों दैनिक भास्कर एप्लीकेशन एक क्वेश्चन प्लेटफार्म प्रदान करता है जहां पर आप उनके क्वेश्चंस के आंसर देकर वहां से पैसे कमा सकते हैं दैनिक भास्कर हर दिन अलग-अलग इनाम रखता है और अगर आप उनके सवालों का सटीक उत्तर दे देते हैं तो आपको इनाम मिलता है दोस्तों इसे लाखों लोग ट्राई करते हैं परंतु यहां पर हम थोड़ा भाग्य भी मान सकते हैं कि इन लाखों लोगों में आखिर कौन सा वह व्यक्ति है जिसके नंबर अच्छे आए और वह इस नाम को अपना बना ले।

दैनिक भास्कर क्विज कंपटीशन – दैनिक भास्कर क्विज कंपटीशन में किस प्रकार के क्वेश्चन पूछे जाते हैं अगर आपके दिमाग में भी यह सवाल है तो इसको उत्तर हम देते हैं कि जब आप दैनिक भास्कर एप्लीकेशन पर आई हुई न्यूज़ को पढ़ते हैं तो उन्हें न्यूज़ में से आपको क्वेश्चन मिलते हैं और उन्हीं न्यूज़ में इनके आंसर छुपे रहते हैं तो यह बाहर से कोई भी क्वेश्चंस नहीं उठाते हैं आपको जो न्यूज़ दी गई है उसी न्यूज़ में से आप के क्वेश्चंस बनते हैं अगर आप सभी को ध्यान से पढ़ते हैं तो आप आसानी से इनके उत्तर दे सकते हैं।

तो दोस्तों आप ने जाना कि दैनिक भास्कर एप्लीकेशन के जरिए हम पैसे कमा सकते हैं चाहे पैसे ज्यादा ना हो पर अगर आप इसे दिल्ली करोगे तो आपके पास पैसे बन जाएंगे और रेफर एंड अर्न प्रोग्राम तो आपके ऊपर है क्या आप कितने लोगों को रेफर कर सकते हो जितने लोगों को आप रेफर करते हो उसने आपको पैसे मिलते आते हैं आशा है आपको यह सारी जानकारी पसंद आई होगी अगर कोई समस्या होती है तो आप कमेंट करें धन्यवाद अपना ख्याल रखिए 😊

2 thoughts on “दैनिक भास्कर ऐप से पैसे कैसे कमाए। दैनिक भास्कर का रेफर एंड अर्न प्रोग्राम। Dainik Bhaskar refer and earn”

Leave a Comment