Online Survey करके पैसे कमाए | best online survey apps

दोस्त बहुत दिनों से मुझे email 📧 आ रहे थे कि और उसमें ज्यादा लोगों का सवाल यही था कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इस पर हमने पहले भी बहुत सारे आर्टिकल्स ✍️ लिखे हैं । पर आज फिर एक और आर्टिकल ऑनलाइन पैसे कमाने के ऊपर है । इस आर्टिकल में जानेंगे ऑनलाइन सर्वे करके पैसे कैसे कमाए

  • सर्वे करके पैसे कैसे कमाए
  • Surveys to earn money online in India
  • Best online surve application
  • Surveys earn money in India
  • Top survey apps
  • Online sarve date per thought mobile money

ऑनलाइन सर्वे करके पैसे कैसे कमाए How to earn money by online survey

आज हम यहां पर जानेंगे कि कैसे हम ऑनलाइन सर्वे कर के भी पैसे कमा सकते हैं और मैं आपको किसी भी fake application के बारे में नहीं बताऊंगा । जानी-मानी multinational companies भी online survey कराती हैं और इन सर्वे को हम बहुत ही आसानी से करके एवं अपने आस पास की सामान्य सी जानकारी देकर पैसे कमा सकते हैं । यहां पर मैं आपको Google एवं Meta जैसी बड़ी कंपनियों के एप्लीकेशन बताऊंगा । जो कि online survey कराती हैं और सर्वे कराने के बाद में हमें Rewards 🎖️भी देती है तो आइए जानते हैं ऑनलाइन सर्वे करके पैसे कैसे कमाए

Top online survey application बेस्ट ऑनलाइन सर्वे एप्लीकेशन

सबसे पहले मैं आपको फेसबुक कंपनी द्वारा संचालित ऑनलाइन सर पर एप्लीकेशन Meta view point के बारे में बताना चाह रहा हूं यह ऑनलाइन सर्वे प्लेटफॉर्म ज्यादा सर्वे देता है।

आपको यहां इनका application डाउनलोड करके अकाउंट क्रिएट करना है , अकाउंट क्रिएट करने के लिए आपको मोबाइल नंबर और ईमेल की आवश्यकता होती है , email verification के बाद में आप का online survey account बन कर तैयार हो जाता है।

View point online surve application मैं आपको पॉइंट बनाने हैं यहां पर हर सर्वे के अलग-अलग पॉइंट डिसाइड होते हैं किसी सर्वे में कम प्रश्न पूछे जाते हैं तो उसमें आपको कम पॉइंट मिलते हैं। जब आप के 1000 पॉइंट कंप्लीट हो जाता है तो आपको $3 का reward दिया जाता है। इन्हें आप ऐमेज़ॉन या फिर पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

आइए Meta view point online survey app download kre.

इसमें आपको सबसे पहले अपना नाम , Date Of Birth एवं Gender सबमिट करना है ।

उसके बाद में मोबाइल नंबर डालें एवं मोबाइल नंबर पर आया हुआ ओटीपी से मोबाइल नंबर verification करें इसी प्रकार ईमेल वेरिफिकेशन करें। इसके बाद मे आपको कुछ दिनों बाद सर्वे मिलेगा उसे सर्वे को कंप्लीट करने के बाद आपके पॉइंट बढ़ेंगे जब 1000 point कंप्लीट हो जाएंगे आप $3 को निकाल सकते हैं।

Google opinion rewards se paise Kaise kamaye

दोस्तों जिस प्रकार मैंने आपको ऊपर समझाया कि आप फेसबुक जैसे कंपनियों के सर्वे करके ऑनलाइन सर्वे करके पैसा कमा सकते हैं ठीक इसी प्रकार गूगल का भी अपना online survey platform जिस पर आप सर्वे करके पैसे कमा सकते हैं पर यहां पर सर्वे काफी समय बाद आते हैं । इसलिए मैंने इसे बाद में बताया है आप इसे भी join कर सकते हैं इसमें किसी प्रकार के अकाउंट भी जरूरत नहीं है आपके पास एक ईमेल होनी चाहिए और आप इस ऑनलाइन सर्वे प्लेटफार्म को ज्वाइन कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों हमें आशा है आप कोई आर्टिकल पसंद आया होगा हमें पता है आप इससे ज्यादा पैसे नहीं कमा सकते पर फिर भी अगर आप इससे part time की तरह देखोगे तो यह प्लेटफॉर्म सही हैं आप इनसे चलते-फिरते पैसा कमा सकते हैं। आगे और किस विषय पर आर्टिकल चाहते हैं कमेंट करके बताएं धन्यवाद।

Leave a Comment