मोबाइल से pdf कैसे बनाएं | How to make PDF from mobile |

नमस्कार दोस्तों ❤️

आज का यह आर्टिकल महत्वपूर्ण होने वाला है तो इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे मोबाइल से pdf कैसे बनाएं | How to make PDF from mobile | । दोस्तों हमें कभी ना कभी , कहीं ना कहीं 😊 पीडीएफ बनाने की जरूरत पड़ी जाती है या फिर कहे कि हम हमारे बहुत से फोटो को किसी एक जगह अरेंज करके रखना चाहते हैं तो इसका एक सही तरीका यह है कि उनकी pdf बना दी जाए ।

हम आपको यहां पर दो तरीके से पीडीएफ बनाने का तरीका बताएंगे आपको जो तरीका आसान लगे उसका उपयोग करके आप pdf बना सकते हैं। 👇

  1. Pdf maker app की मदद से
  2. Online pdf making tool

Mobile se pdf kaise bnaye.
Pdf me password kaise lagaye.
पीडीएफ कैसे बनाएं हिंदी

मोबाइल से पीडीएफ कैसे बनाएं | How to make PDF from mobile

मैं आपके लिए यहां पर लेकर आया हूं एक ऐसे एप्लीकेशन जिसकी मदद से आप बहुत ही जल्दी अपने फोटो को पीडीएफ में कन्वर्ट कर सकते हैं और इसका एक और फीचर है कि आप इस एप्लीकेशन की मदद से पीडीएफ में पासवर्ड भी लगा सकते हैं। और इसमें ज्यादा एडवर्टाइजमेंट भी नहीं होता है । आप कुछ सिंपल क्लिक कि मदद से पीडीएफ बना सकते हैं हमने भी इस एप्लीकेशन पर यूज किया है इसे चलाना बहुत ही आसान है , इसमें किसी भी प्रकार का अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं है , और और इसमें हम जानेंगे कि इसकी मदद से पीडीएफ में पासवर्ड कैसे लगा सकते हैं

यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगी फिर भी अगर ना मिले तो आप इसे नीचे दी गई लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं इसका नाम है – Image To Pdf

इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के बाद में मैं आपको फाइल एक्सेस करने के लिए Allow करना होगा। अब इसके बाद में आप इमेज को सेलेक्ट करें जितने भी इमेज k आप पीडीएफ बनाना चाहते हैं उन सभी इमेज को सेलेक्ट करें और हां आपको यह बात ध्यान रखनी है कि आप जिस भी नंबर से पीडीएफ में इमेज रखना चाहते हैं । उसी नंबर से आपको सिलेक्ट करना है ताकि पीडीएफ में नंबर वाइज सारी इमेज अरेंज हो।

इतना करने के बाद आपको import पर क्लिक करना है और इसके बाद में आपको यहां पर कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे यहां पर आपको एक ऑप्शन और मिल जाता है जो कि आपको किसी दूसरे पीडीएफ मेकर मैं शायद ही मिले और यह है क्या पीडीएफ में पासवर्ड लगा सकते हैं। मोबाइल से pdf कैसे बनाएं | How to make PDF from mobile |

पीडीएफ में पासवर्ड कैसे लगाएं how to put password in pdf

मुझे आशा है कि आपने ऊपर का आर्टिकल पढ़ा है , – सारी में सिलेक्ट करने के बाद में इंपोर्ट करें और आपको यहां पर पासवर्ड का ऑप्शन दिख रहा है इस पर क्लिक करें और पासवर्ड बनाएं पासवर्ड अगर आप बना रहे हैं तो उसे कहीं सेव करके रख ले नहीं तो यह फिर पीडीएफ ओपन नहीं होगा। इसके बाद में आप को convert पर क्लिक करना है और इस प्रकार आपके पीडीएफ बनकर तैयार है अगर आप पासवर्ड नहीं लगाना चाहते हैं तो उस पर मार्क ना करें , अगर लगाना चाहते हैं तो आप लगा दे । तो इस प्रकार हमने आपको यहां पर पीडीएफ बनाना तो सिखाया ही साथ ही साथ पीडीएफ में पासवर्ड कैसे लगाएं यह भी बताया है ।

ऑनलाइन पीडीएफ कैसे बनाएं हिंदी

आप ऑनलाइन पीडीएफ मेकर टूल की मदद से भी पीडीएफ बना सकते हैं।

आपको नीचे हमें एक वेबसाइट का यूआरएल दिया है यहां पर आप अपनी फोटो सबमिट करने के बाद में बहुत ही आसानी से वीडियो बना सकते हैं और इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

तो इस प्रकार दोस्तों हमने आपको यहां पर बताया है कि आप मोबाइल से पीडीएफ कैसे बनाएं , और pdf में पासवर्ड कैसे लगा सकते हैं इसके प्रोसेस भी हमने आपको समझाई है हमें आशा है आपको जानकारी पसंद आई होगी कमेंट करके जरूर बताएं आपको आर्टिकल कैसा लगा।

क्या आप इन्वेस्टमेंट करने की सोच रहे हैं आप सोच रहे हैं कि मैं शेयर मार्केट और कुछ पैसे क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करूं शेयर मार्केट के लिए तो हमारे पास बहुत से प्लेटफार्म आ गए हैं पर क्रिप्टो करेंसी के लिए हमारे पास एक ट्रस्टेड ऐप है इससे हम पिछले 2 सालों से ट्रेडिंग कर रहे हैं अगर आप इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो हम आपको यह प्लेटफार्म रेफर करेंगे – Coin switch (नाम तो सुना ही होगा)

Leave a Comment