Ola cabs kaise book karte he | ओला कैसे बुक करें हिंदी | download Ola cabs

Contents show

Ola caps


Ola cabs kaise book kre ओला कैसे बुक करें हिंदी 

Hello Everyone 😊

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम जाने वाले हैं कि आप  Ola cabs कैसे बुक कर सकते हैं। दोस्तों जब Ola cab या फिर uber नहीं थी तब हमें बस स्टेशन पर काफी समय तक बसों का इंतजार करना पड़ता है और उसके बाद में हम अपने डेस्टिनेशन पर पहुंचते थे परंतु दोस्तों जैसे-जैसे technology बढ़ते जा रही है हमारे यातायात के साधनों में भी इंप्रूवमेंट होता जा रहा है।  

  • How to book Ola cab without app
  • How to book Ola Cab in Hindi
  • How to cancel ola cab
  • Uber Cab Kaise Book karte Hai

Ola cab kisne banaya ओला कैब किसने बनाया 


अब आप घर बैठे Ola cab  बुक कर सकते हैं , ola cap को दो दोस्तों  ( Bhavish Aggarwal , Ankit Bhati ) ने मिलकर बनाया था और ओला बनाने के पीछे के कारण यह था कि लोग बसों के लिए काफी समय से इंतजार करते रहते हैं और बस ना आने की स्थिति में उनका समय व्यर्थ जाता है तो उन दोस्तों ने अपने आइडिया को रियालिटी में बदला और एक ऐसा प्लेटफार्म बनाया जहां पर लोग अगर कहीं जाना चाहते हैं तो गाड़ी बुक कर सकते हैं। 


जैसे अगर आप भोपाल से इंदौर जाना चाहते हैं तो आप ola cab website application की मदद से यह जान सकते हैं कि भोपाल तक जाने के लिए ola cab कितना पैसा लेती है और अगर आप तत्काल में जाना चाहते हैं तो ola book बुक कर सकते हैं अपने ही मोबाइल से। आप जिस में स्थान पर खड़े हो उस जगह पर ola cab आ जाएगी। अगर आप फैमिली के साथ जाना चाहते हैं तो ओला कैब आपको बड़ी गाड़ी भी प्रोवाइड करा सकती है। 

तो इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि आप ओला कैब को कैसे बुक कर सकते हैं। इसके पहले आपको ओला कैब एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा आप नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। 

DOWNLOAD OLA CAB APPLICATION

रुके रुके ola cabs ने अभी ola refer and earn 50rs प्रोग्राम लॉन्च किया है आप नीचे दिए गए कोर्ट की मदद से ₹50 कमा सकते हैं। 

Coupon code – G6C260U

ओला कैब कैसे बुक करें हिंदी। How to book ola cab 


👉सबसे पहले आप ऊपर दी गई लिंक से ola cab download कीजिए। 


👉डाउनलोड करने के बाद में आपको उस पर रजिस्ट्रेशन करना होगा आप ईमेल आईडी या फिर मोबाइल नंबर की मदद से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं मोबाइल नंबर डालने के बाद में एक ओटीपी आएगा और वह आटोमेटिक कंफर्म हो जाएगा। 

Ola cabs


👉उसके बाद में आपको GPS ऑन करना होगा या  आपके लोकेशन पर फोन करना होगा ताकि ओला ड्राइवर को आपके लोकेशन पता लग जाए और आप अपने मोबाइल के जरिए और  आपको ढूंढ पाए कि आपके आसपास कौन सी ओला कैब अवेलेबल हैं। 


👉अब उसके बारे में आपको नीचे देख रहा होगा search your destination 

Ola cabs



Current location 

Indore

👉जैसे अगर आप आपके लोकेशन से किसी दूसरे लोकेशन पर जाना चाहते हैं तो उसे सर्च करें। 


👉इसके बाद में आपको suggestion दिए जाएंगे कि आप auto , mini rickshaw , bike से जाना चाहते हैं फिर आप बाइक से जाना चाहते हैं। जो भी आपको उचित लगे आप उस पर क्लिक करें और आपको नीचे बुक ऑटो मिनी ऑटो , बाइक  जिसका भी करोगे उसका नाम आएगा कंफर्म बुकिंग पर क्लिक करें। 

Ola cabs


👉बुकिंग कंफर्म करने के बाद में सब आपको Confirm Pick-up

Ola cabs


👉  इतना सब करने के बाद में अब आपकी ओला कैब बुक हो चुकी है आप जिस भी लोकेशन पर चलेंगे वहां पर ओला कैब आ जाएगी अगर आपको लोकेशन  कुछ डिस्टेंस चलने के लिए कह रहा है या नहीं अगर आप के आस पास कोई चौराया है वहां पर  आपको आपकी ओला कैब  आसानी से मिल जाएगी। 

ओला कैप बुकिंग कैसे कैंसिल करें how to cancel ola cab


दोस्तों जरा अपने ओला कैब बुक की है और अब आप चाहते हैं कि आप उसे कैंसिल करा तो आपको ola cap application में your ride ऑप्शन दिख रहा है इस पर क्लिक करें। 


आपको जिस भी ride को कैंसिल करना है उस पर क्लिक करें आपको नीचे कैंसिल का ऑप्शन मिल जाएगा जिसके कारण से आप कैंसिल करना चाहते हैं उस कारण का चयन करें और कंफर्म कैंसिल पर क्लिक करें। 


आशा है आपको जानकारी पसंद आई होगी फिर मिलते किसी ओर विषय पर चर्चा में कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको किस विषय पर आर्टिकल चाहिए धन्यवाद 😊

Leave a Comment