Meesho ऐप चलाना सीखें हिंदी | सामान खरीदना | आर्डर कैंसिल करना | How to order on Meesho

Contents show

How to earn from meesho


Meesho ऐप चलाना सीखें हिंदी | सामान खरीदना | आर्डर कैंसिल करना | How to order on Meesho

नमस्कार दोस्तों 😊 इस आर्टिकल में जानेंगे कि मीशो एप कैसे चलाएं आज हम आपको इस आर्टिकल में मीशो एप के सारे फीचर्स से रूबरू करवाएंगे। meesho पर आर्डर कैसे करें या फिर Meesho पर आर्डर कर लिया है तो meesho पर ऑर्डर कैंसिल कैसे करें। मीशो पर लोकेशन कैसे सबमिट करें और meesho पर अपनी प्रोफाइल कैसे बनाएं इस प्रकार के सारे टॉपिक को आज हम इस आर्टिकल में कवर करने वाले हैं। 

  • Meesho पर अपनी प्रोफाइल कैसे बनाएं
  • Meesho पर आर्डर कैसे करें meesho per order kaise karen
  • मीशो पर आर्डर कैंसिल कैसे करें | how to cancel order on meesho 
  • मीशो से पैसा कैसे कमाए How to earn from meesho
  • How to place multiple order in meesho


Meesho पर अपनी प्रोफाइल कैसे बनाएं | How to create your profile on Meesho


👉 सबसे पहले प्ले स्टोर से निशा ऐप डाउनलोड करें। 

 Download meesho


Meesho एप डाउनलोड करने के बाद में आपको male या female choose करना है। 

इसके बाद में जब आप अकाउंट account पर आएंगे तो आप यहां पर साइन अप पर क्लिक करें sigh up पर क्लिक करने के बाद में आप जिससे भी साइन अप करना चाहते हैं उसे अकाउंट का चयन करें और अपना नाम लिखें एवं अपना पिन कोड नंबर संबंधित सारी जानकारी फील करके सबमिट कर दे। 


बाकी जानकारी आप अगर किसी प्रोडक्ट को खरीदते हैं तब सबमिट करनी होती है। 


Meesho पर आर्डर कैसे करें meesho per order kaise karen


दोस्तों अब हम जानेंगे कि meesho पर ऑर्डर कैसे कर सकते हैं दोस्तों जिस प्रकार flipkart , Amazon  जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ऑर्डर किया जाता है same उसी प्रकार meesho पर भी ऑर्डर किया जाता है। यहां पर आपको जिस प्रोडक्ट choose करना है अपने प्रोडक्ट को आप सर्च भी कर सकते हैं जिस भी प्रोडक्ट वह खरीदना चाहते हैं उस पर क्लिक करें और add to cart क्लिक करें 


Login in meesho अब आपको meesho में लॉगिन करना है अपने नंबर से लॉगिन कर सकते हैं। या फिर जिसके लिए प्रोडक्ट खरीद रहे हैं उसके नंबर से लॉगिन कर सकते हैं इसके बाद में आपको contact डिटेल / लोकेशन डिटेल फील करना है जहां पर भी आप इस प्रोडक्ट को पहुंचाना चाहते हैं। 


Payment –  आपको यहां पर पेमेंट के बहुत से ऑप्शन मिल जाएंगे जैसे phone pay , Google pay , नेट बैंकिंग इत्यादि फिर भी अगर आप cash on delivery चाहते हैं तो आप कैश ऑन डिलीवरी भी कर सकता है जब आपके पास प्रोडक्ट आ जाएगा तब आप पेमेंट कर सकते हैं। इसके बाद में कंटिन्यू पर क्लिक करें। 

Meesho



Summary – अब आप यहां पर आप अपने प्रोडक्ट की समरी देख सकते हैं। यानी प्रोडक्ट कितने का है प्रोडक्ट पर कितना डिस्काउंट है प्रोडक्ट पर कितना जीएसटी काटा है और प्रोडक्ट को डिलीवर करने में कितना खर्चा आया है यह सारी जानकारी आपको समरी में देखने को मिल जाएगी। 
अब आपका ऑर्डर कंप्लीट हो चुका है और अब आप आर्डर में जाकर अपने ऑर्डर की live location track कर सकते हैं। 
अब बात आती है 


Meesho पर ऑर्डर कैंसिल कैसे करें । How to cancel order on meesho


Meesho पर आर्डर कैंसिल करने के लिए आपको  सबसे पहले आर्डर पर आना है जो कि आपको नीचे के header में देखने को मिल जाएगा। 👇

How to earn from meesho


इस पर क्लिक करें और जिस भी ऑर्डर को आप कैंसिल करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। 


उस पर क्लिक करने के बाद में थोड़ा सा नीचे स्क्रोल करेंगे तो आपको कैंसिल ऑर्डर का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें कैंसिल ऑर्डर करने के बाद आपको रीजन (कारण) बताना होगा कि आप किस कारण से आर्डर कैंसिल करना चाहते हैं आपको यहां पर बहुत प्रकार के रीजन (कारण) मिल जाएंगे जैसे आप केवल टेस्ट कर रहे थे या फिर आप जो प्रोडक्ट खरीद रहे थे वह नहीं है डुप्लीकेट प्रोडक्ट है इस प्रकार के कारण बता कर आप प्रोडक्ट को कैंसिल करवा सकते हैं। 

अब बात आती है कि मीशो से पैसे कैसे कमाए दोस्तों में मीशो से पैसे कमाने पर हमने एक आर्टिकल बना रखा है जिसमें हमने आपको पूरा संक्षिप्त रूप से समझाया है कि आप मीशो से पैसे कैसे कमा सकते हैं तो मैं चाहूंगा कि आप डायरेक्ट वहीं पर जाकर मीशो से पैसे कैसे कमाए पूरी प्रोसेस समझ सकते हैं। 

Meesho से पैसे कैसे कमाएं How to earn from meesho

How to place multiple order in meesho 


यहां पर आप अपनी एक ही लोकेशन के साथ मल्टीपल ऑर्डर मंगवा सकते हैं। अगर आपके प्रोडक्ट अलग-अलग है तो पर अगर आप एक ही प्रोडक्ट को ज्यादा क्वांटिटी में बुला रहे हैं । तो जब आप आर्डर डालते हैं तो आप वहां पर क्वांटिटी बढ़ा ले जितनी भी क्वांटिटी आप चाहते हैं वहां पर सबमिट कर दे उतनी quantity में आपका ऑर्डर placed हो जाएगा। 


आशा है दोस्तों मैंने आपके सारे सवालों का जवाब दे दिया होगा अगर फिर भी कोई सवाल रह जाता है तो आप कमेंट करें उसका जवाब भी आपको मिलेगा अब इस आर्टिकल को देते हैं विराम फिर मिलते हैं किसी दूसरे विषय पर चर्चा में अपना ख्याल रखिएगा धन्यवाद 😊। 

Leave a Comment