1 मिनट में फेसबुक का पासवर्ड बदलें | फेसबुक का नया पासवर्ड कैसे बनाएं | Facebook ka password kaise change Kare | How to change Facebook password

Facebook Meta new logo
H ello Everyone 

Contents show

नमस्कार दोस्तों 😊 – इस आर्टिकल में हम जाने वाले हैं हम फेसबुक का पासवर्ड कैसे बदल सकते हैं How to change Facebook password। दोस्तों बहुत बार क्या होता है कि हम फेसबुक का पासवर्ड हम इतना weak रख लेते हैं कि कोई भी  उसे आसानी से hack कर सकता है या फिर अगर आपने अपने किसी फ्रेंड को फेसबुक का पासवर्ड बताया है और अब आपको यह लग रहा है कि वह मेरे अकाउंट के साथ में कुछ छेड़खानी ना करें तो इस कंडीशन में आप अपने फेसबुक का पासवर्ड तुरंत बदल सकते हैं और अपने अकाउंट को Safe रख सकते हैं । 


किस आर्टिकल में हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएंगे या 

1 मिनट में फेसबुक का पासवर्ड बदलें | फेसबुक का पासवर्ड कैसे बदले | Facebook ka password kaise change Kare | How to change Facebook password


दोस्तों  पहले जब हम फेसबुक चलाते थे तो फेसबुक में ज्यादा ऑप्शन नहीं हुआ करते थे पर जैसे-जैसे फेसबुक आगे बढ़ता गया गया grow होता गया तो उसने अपने फीचर्स में भी बहुत सारे अपडेट कर दिए हैं फेसबुक अब एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ही नहीं बल्कि एक मार्केटिंग ऐप भी बन चुका है आप यहां पर अपने प्रोडक्ट sell सकते हैं और लोगों के विज्ञापित किए हुए प्रोडक्ट को buy  कर सकते हैं।  


खैर हमारा टॉपिक है हमारा कि हम फेसबुक का पासवर्ड कैसे बदले। फेसबुक का नया पासवर्ड कैसे बनाएं

👉सबसे पहले अपना फेसबुक अकाउंट ओपन करें और आपको यहां पर Top कॉर्नर में 3 line ☰ देख रही होंगी इस पर क्लिक करें। 

👉अब आपको नीचे स्क्रोल करना है और आपको यहां पर सेटिंग का ऑप्शन दिखेगा। 

👉सेटिंग का ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद में थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें और अब आपको यहां पर password and security का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें। 
इसके बाद में अब आपको यहां पर सेकंड ऑप्शन मिलेगा चेंज यूअर पासवर्ड इस पर क्लिक करें। 


👉अब आपको यहां पर सबसे पहले आप का पुराना पासवर्ड डालना है पुराना पासवर्ड डालने के बाद में आप जो भी नया पासवर्ड बनाना चाहते हैं उसे दो बार सबमिट कीजिए और कंटिन्यू पर क्लिक करें। 


👉अब आपको एक स्क्रीन और देखेगी इसमें आपको सबमिट करना है कि आप ने अभी तक जितने भी मोबाइल में अकाउंट खोले हैं उन सभी में पासवर्ड चेंज किया जाए या फिर पुराना पासवर्ड उन्हें में लॉगिन रहे तो आप यहां पर स्टे Stay logged पर क्लिक करें ।  या फिर आप चाहते हैं कि सभी में से अपना पासवर्ड बदल जाए तो आप फर्स्ट ऑप्शन पर क्लिक करें। 


कंटिन्यू पर क्लिक करने के बाद में अब आपका पासवर्ड बदल चुका है और आप अपने नए पासवर्ड के मदद से फेसबुक लॉगइन कर सकते हैं। 

दोस्तों आपने जाना फेसबुक का पासवर्ड कैसे बदल सकते हैं और आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी दोस्तों बने रहिए हमारे इस ब्लॉग के साथ इस ब्लॉग पर आपको टेक्नोलॉजी , कैरियर एवं सोशल मीडिया इंफॉर्मेशन कंटिन्यू मिलती रहेगी पढ़ने के लिए धन्यवाद 😊

Leave a Comment