PC के ऑडियो को टीवी से कैसे कनेक्ट करें। How to connect PC to TV audio sound


Hello Guys , 😊

आज हम जाने वाले हैं कि हम कैसे पीसी के ऑडियो साउंड को टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं दोस्तों pc में से जो एक स्पीकर रहता है वह एक बहुत ही धीमी आवाज करता है ।

 Note – अगर आप पीसी को एलईडी टीवी से कनेक्ट करके चलाते हैं तो यह आर्टिकल उन्हीं लोगों के लिए हैं। 

जिससे कि हम किसी भी प्रकार के सॉन्ग को अच्छी तरीके से नहीं सुन सकते अगर हम मूवी देखना चाहते हैं तो PC के स्पीकर की सहायता से हमें एक अच्छी साउंड नहीं मिलेगी ।

तो इसके लिए हमें स्पीकर का यूज करना पड़ता है दरअसल स्पीकर का यूज ना करते हुए आपने अगर PC को एलईडी टीवी से कनेक्ट करके रखा है। तो आप एलईडी टीवी में लगे स्पीकर का यूज कर सकते हैं और अगर आप किसी और एलइडी टीवी को ऑडियो पावर से कनेक्ट कर देते हैं तो आप एलईडी टीवी में लगे स्पीकर से साउंड ले सकते हैं। 

 PC के ऑडियो को टीवी से कैसे कनेक्ट करें।  How to connect PC to TV audio sound  


ऐसे में हम बाहर से स्पीकर ना खरीदते हुए हमारी LEad  TV के Speaker का यूज कर सकते हैं इसमें सिर्फ एक audio power cable का यूज करना पड़ता है जो कि मार्केट में आपको 20 से ₹30 में आसानी से मिल जाएंगी। 
तो आइए जान लेते हैं कि PC के ऑडियो को टीवी से कैसे कनेक्ट करें। 


दोस्तों इसके लिए आपको एक केवल का उपयोग करना होगा या केवल आपको किसी भी इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर मिल जाएंगे इस audio power cable इमेज हम आपको नीचे दे रहे हैं। 

Audio cable image


जब आप इस केबल को मार्केट से ले आते हैं तो उसके बाद में अब आप इस केबल के एक सिरे को अपनी एलईडी के पीछे PC audio port मैं लगा दीजिए। 
एवं 

दूसरे सिरे को अपने पीसी के दूसरे कोर्ट में लगा दीजिए जोगी ग्रीन कलर का है इसीलिए हम आपको नीचे फोटो भी उपलब्ध करा रहा है जिससे कि आप और अच्छे से समझ सके। 

Crown Led tv image


इतना सब करने के बाद में आप आपके पीसी का साउंड आप की LED TV में चलने लगेगा और आप जो भी प्रोग्राम आपके पीसी में चलाएंगे जैसे अगर आप  यूट्यूब पर वीडियो चलाते हैं तो वह साउंड आपको आपके LED TV  के स्पीकर में से सुनाई देगा।  

 PC के ऑडियो को टीवी से कैसे कनेक्ट करें।  How to connect PC to TV audio sound  
दोस्तों इस आर्टिकल ने आपको बहुत कुछ नॉलेज दिया होगा । और अब आप अपने पीसी का ऑडियो आपके लिए टीवी में चला सकते हैं। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *