मोबाइल का पासवर्ड भूल गए हैं क्या करें

मोबाइल का पासवर्ड भूल गए हैं क्या करें
MI account का पासवर्ड भूल गए हैं क्या करेंमोबाइल


Hey guys I hope you are happy 😊

Today subject - 

दोस्तों विज्ञान एक तरफ जहां पर वरदान भी है वही दूसरी तरफ यह एक अभिशाप के तौर पर भी माना जाता है आज के तौर पर सिक्योरिटी जितनी हमारी मदद करती है तो कभी-कभी यही सिक्योरिटी हमारे लिए मुश्किल भी खड़ी कर देती है ।
दोस्तों अभी कुछ दिन पहले मेरे साथ में एक सामान्य से दुर्घटना घटी जो कुछ इस प्रकार है मेरे पास एम आई का मोबाइल है और मैंने उसमें अपना एमआई अकाउंट अपनी और अपने मोबाइल की सिक्योरिटी के लिए बनाया हुआ है परंतु मुझे क्या पता था कि मेरी यह सिक्योरिटी मेरे ऊपर ही हावी हो जाएगी हुआ  हुआ कुछ यूं कि मैंने अभी कुछ दिन पहले मेरे मोबाइल को रिसेट किया था और इससे मेरे मोबाइल का सारा डाटा erase हो गया। 

पर असली समस्या तो इसके बाद में खड़ी हुई जब मैंने अपने मोबाइल को reboot process किया तो उसके बाद मेरे सामने एम आई यह अकाउंट का इंटर फेस देखने लगा जो कि मैंने नीचे स्क्रीनशॉट में भी बताया है। 

MI account का पासवर्ड भूल गए हैं क्या करें


और मैं अपना mi अकाउंट पासवर्ड भी भूल चुका था तो ऐसे में मैं अपना mi अकाउंट का पासवर्ड कैसे पता करो यह सवाल मेरे दिमाग में घूमने लगा फिर मैंने इधर-उधर सर्च करके इसका निदान निकाल लिया। 
और अब में यह ट्रिक आपके साथ भी शेयर करना चाहूंगा। 

  1. मोबाइल का लॉक भूल गए क्या करें
  2. MI account unlock 
  3. MI account bypass
  4. रेडमी मोबाइल का लॉक कैसे तोड़े 
  5. MI account forget password 
  6. Create new MI account password


आप इस ट्रिक को सभी मोबाइल के साथ में यूज कर सकते हैं क्योंकि अगर आपका मोबाइल ब्रांडेड है तो उसकी ऑफिशल वेबसाइट पर आपको नीचे देंगे सारे ट्रिक मिल जाएंगे चाहे वह विवो का मोबाइल हो या फिर रियल में का या फिर और किसी कंपनी का। 


क्योंकि मुझे पता है जो घटनाएं मेरे साथ घटित होती है वह इस दुनिया में किसी ना किसी के साथ भी होती होंगी। 
तो दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं mi अकाउंट पासवर्ड भूल गए हैं क्या करें। 

रिक्वायरमेंट / requirement

  • एमआई अकाउंट से दर्ज ईमेल आईडी
  • या एमआई अकाउंट से दर्ज मोबाइल नंबर / मोबाइल सिम 

दोस्तों अगर आपके पास यह चीज है तो बहुत बढ़िया बात है इससे तो आप बहुत ही आसानी से अपना Redmi अकाउंट का पासवर्ड उन्हें प्राप्त कर सकते हैं या फिर एक create a new mi account password कर सकते हैं। 
पर सवाल यह आता है कि अगर आपके पास एमआई अकाउंट से लिंक मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी नहीं है तो फिर आप क्या करें। 


दोस्तों ऐसे में आपको थोड़ी समस्या आ सकती है क्योंकि जब आपके पास एमआई अकाउंट का मोबाइल नंबर ही नहीं है तो फिर आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते अगर आप यहां पर अपने मोबाइल का सारा डाटा क्लियर भी कर देंगे तो भी आपको एमआई अकाउंट अनलॉक से तो गुजर ना ही पड़ेगा। 

ऐसे में हमारी राय है आप किसी कंप्यूटर ऑपरेटर के पास जाए और वह आपके मोबाइल में MI account unlock software flash फ्लैश कर देगा और इसके बाद में आप अपना एमआई अकाउंट को तोड़ सकते हैं यानी आप अपने मोबाइल का लॉक तोड़ सकते हैं। 


तो हमने आपको MI अकाउंट का लॉक कैसे तोड़े यह प्रोसेस भी बता दी है। 


दोस्तों अगर आप अपना MI account password भूल गए हैं तो क्या करें। 


हम आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप बता रहे हैं। 

दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आप उस सिम को अपने किसी अन्य चालू मोबाइल मैं डाल ले जिस सिम से अपने MI account बनाया है। 

क्योंकि हमें आगे ओटीपी की जरूरत लगने वाली है। 
सबसे पहले आप किसी अन्य स्मार्टफोन में क्रोम ब्राउज़र ओपन करें। Open your browser 

और वहां पर टाइप करें - 

यह लिंक आपको आपका MI account password reset करने के लिए है 


जब आप यह सर्च करेंगे तो आपको नीचे सबसे पहले MI official website  मिलेगी आप अपना मोबाइल नंबर या फिर अपनी ईमेल आईडी यहां दर्ज कर सकते हैं। 


इसके बाद सिक्योरिटी के लिए आपको कैप्चा फिल करना पड़ेगा।  और फिर आपकी मेल आईडी या आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी सेंड किया जाएगा वह ओटीपी आप यहां पर सबमिट करें submit your OTP और confirm पर क्लिक करें। 


इसके बाद में create a new MI account password करें
लिखने प्रोसेस के बाद में अब आपका नया पासवर्ड बन चुका है अब आप अपने उस मोबाइल पर यह पासवर्ड डालें जो अभी लॉक है। 


दोस्तों अगर इसी प्रकार आपके मोबाइल में कुछ और भी समस्या आ रही है जैसे अगर आपका मोबाइल गुम चुका है , आप अपना एमआई अकाउंट हटाना चाहते हैं , या आप उसे लॉक करना चाहते हैं , तो आपको हम नीचे लिंक दे रहे हैं । आप इस लिंक पर जब क्लिक करेंगे तो इसके बाद में आप अपने मोबाइल नंबर और अपना एमआई अकाउंट पासवर्ड डालकर अपने मोबाइल को लॉक करवा सकते हैं। 


दोस्तों हमें आशा है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। बने रहिए हमारे साथ इस ब्लॉग पर हम इसी प्रकार और भी जानकारियां लाते रहेंगे धन्यवाद। 


Post a Comment

धन्यवाद 🙏

और नया पुराने