बड़े साइज की फोटो को छोटे साइज में कैसे बदलें हिंदी

Contents show

Best image compressor tool  5mb to 200 kb

Hey guys I hope you are happy ☺️

compress-your-image.jpg


आज हम आपको बताने वाले हैं एक ऐसे इमेज कंप्रेसर टूल के बारे में जो कि 5 एमबी की फाइल को भी लगभग 150 केबी में बदल कर रख देता है दोस्तों हमें बहुत बार ऐसे इमेज कंप्रेसर टूल की आवश्यकता होती है जिससे कि हम अपने फोटो को बिना किसी क्वालिटी लॉस के एक कम साइज की फोटो में बदल दे। 


तो आज हम लाए हैं आपके लिए बेस्ट इमेज कंप्रेशर टूल दोस्तों इस टूल की खास बात यह है कि इसमें आपकी इमेज की क्वालिटी का loss नहीं होगा और आप एक कम साइज की फोटो प्राप्त कर सकते हैं। Image compressor tool without quality loss loss


यह साधारण सा टूल आपके बहुत काम में आने वाला है अगर आप ऑनलाइन फॉर्म सबमिट कर रहे हैं या फिर अगर आप ब्लॉगिंग करते हैं तो आपको एक कम साइज की फोटो यूज करनी है ताकि आपका SEO  better हो तो ऐसे में आपको इमेज कंप्रेसर टूल की आवश्यकता तो होती ही होगी ।

 तो आज हम आपके लिए लाए हैं बेस्ट इमेज कंप्रेशर टूल जिसका यूज करके आप बड़ी से बड़ी फाइल को एक छोटी सी फाइल में कन्वर्ट कर लोगे। 

और लास्ट में हम आपको एक ट्रिक बताएंगे जिससे कि आप इमेज को कम से कम साइज में बिना किसी क्वालिटी लॉस के कन्वर्ट कर कर सकते हो।

दोस्तों इस टूल का नाम है  compress JPG image online  Or compress PNG image online 


दोस्तों इस टूल को हम इसलिए रिकमेंट कर रहे हैं क्योंकि इस टूल की खास बात यह है कि अगर आपकी इमेज मैं अगर क्वालिटी लॉस हो रहा है तो यह टूल ऑटोमेटिक आपकी इमेज को उस हद तक कंप्रेस करेगा जहां तक कि आपकी इमेज की क्वालिटी लो सुना हो। 


इस फोटो कंप्रेशर टूल की मदद से आप JPEG के साथ-साथ PNG और pdf  को भी कंप्रेस कर सकते हैं। 

तो यह एक बहुत ही शानदार फीचर आपको इस टूल में मिल जाता है तो इसीलिए हमने आपको यह tool प्रेफर किया है। 
अब हम आपको बताते हैं

बड़े साइज की फोटो को छोटे साइज में कैसे बदलें और हम आपको बताएंगे इमेज कंप्रेस कैसे करें

 

बड़े साइज की इमेज को छोटे साइज में कैसे बदलें कैसे करें


1. इसके लिए अपना ब्राउज़र ओपन कर लीजिए और यहां टाइप कीजिए  compress JPEG image online


2. वेबसाइट ओपन करें और यहां पर Choose Image पर क्लिक करें। Click on choose image 


3. आप जिस भी फोटो को कंप्रेस करना चाहते हैं उसका चुनाव करें। और ओपन पर क्लिक करें। Compress your photo and download


4. डाउनलोड पर क्लिक करें और आप अपनी कंप्रेस हुई फोटो को यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। Download your compress photo 


How to make a zip file / जिप फाइल कैसे बनाएं 


इसी प्रकार अगर आप बहुत सी फोटो एक साथ कंप्रेस करके उसके जिप फाइल बनाना चाहते हैं तो यहां से आप बना सकते हैं इसका उपयोग जीप फाइल बनाने के लिए भी किया जाता है तो इस टूल के बहुत से उपयोग है जिसके कारण हमने इस टूल को आप को रेफर किया है हम स्वयं इस टूर का यूज करते हैं और अपनी इमेज को कंप्रेस करने में काफी हद तक सफल भी होते हैं और बिना क्वालिटी लॉस के इमेज कंप्रेस हो जाती है तो आप भी इस टूल का यूज कर सकते हैं। 


आशा है आपको जानकारी पसंद आई होगी बने रही है हमारे साथ हम काफी समय से इंफॉर्मेशन देते आ रहे हैं और आगे भी देते रहेंगे हमारे ब्लॉग पर विजिट करते हैं। फिर मिलते हैं किसी अन्य आर्टिकल के साथ धन्यवाद।

Leave a Comment