BGMI कैसे डाउनलोड करें हिंदी | BGMI APK & OBB FILE DOWNLOAD LINK 2022|

Contents show

BGMI कैसे डाउनलोड करें हिंदी | BGMI APK & OBB FILE DOWNLOAD LINK 2021| 

BGMI


नमस्कार दोस्तों – तो finally guys , BGMI आ चुका है  😍
आप हम सब bgmi का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे जब से पब्जी गया तब से मानो सुना-सुना सा लग रहा था पर bgmi ने हमारे घाव पर मलहम का काम किया है 😀। 

पर अभी भी कुछ बाकी है अब सवाल यह है कि BGMI  कैसे डाउनलोड करें वैसे अभी BGMI  play store पर pre-registration ही हो रहा है आप वहां से अभी इंस्टॉल नहीं कर सकते 😔 । पर – पर हमारे होते हुए ऐसा नहीं हो सकता कि आप BGMI डाउनलोड ना कर पाए हम आपके लिए लाए हैं BGMI  डाउनलोड करने की full process  बताएंगे इस आर्टिकल के अंदर ।  आर्टिकल को पूरा ध्यान पूर्वक पढ़ना तभी समझ पाएंगे अन्यथा ऊपर से जाएगा। 

दोस्तों सबसे पहले हम BGMI गेम की जानकारी आपके तक पहुंचाते हैं कि BGMI में पब्जी से क्या कुछ अलग है दोस्तों हमने इस गेम को खेल कर देखा है , इसमें कुछ भारी बदलाव नहीं है यह लगभग  pubg जैसा ही है । बस नाम और सर्वर बदलकर इंडियन गवर्नमेंट को चकमा दिया जा रहा है । पर इस गेम में भी थोड़ा डर है कि इंडियन गवर्नमेंट से भी बंद ना कर दे । क्योंकि इसमें ज्यादा कुछ फीचर्स ऐड नहीं किए गए हैं जो पुराने पब्जी में फीचर थे वही फीचर bgmi में भी है , वैसे तो bgmi से चाइना की लिंक हटा दी गई है । परंतु क्रॉप्टन कंपनी के पीछे का राज अभी तक पता नहीं है हो सकता है अप्रत्यक्ष रूप से  जी ने नाम बदलकर इंडिया में लॉन्च किया हो । परंतु हमें क्या एक गेम ही है अगर हम इसे एक टाइम बनाकर खेलते हैं तो बहुत बढ़िया हैं इससे कोई ज्यादा नुकसान नहीं है क्योंकि यह  टाइम पास करने का उत्तम साधन है। 

दोस्तों bgmi में खास बात यह है कि अगर आपने पुराने पब्जी में जो भी achieve किया था जैसे pubg Diamonds , bundle , emote , pet , gun skin , collections ,etc यह सारे item आपको bgmi में फिर से मिल जाएंगे इसके लिए आपको अपने पुराने pubg की ID , password पासवर्ड चाहिए अगर आप ने उन्हें अपनी email  लॉगइन किया है तो बहुत बढ़िया है आपको आपके सारे बंडल्स और डायमंड वापस मिल सकते हैं। 


दोस्तों बेन हुए पब्जी में बहुत से लोगों ने बहुत पैसा इन्वेस्ट किया था हर इवेंट पर कुछ ना कुछ नया New Pubg Reward Cliam किए थे तो वह सारे रिवार्ड्स अब हमें वापस मिल जाएंगे। इससे बढ़िया बात और क्या हो सकती है। 
इतनी जानकारी पर्याप्त है अब हम जान लेते हैं । 

BGMI कैसे डाउनलोड करें bgmi डाउनलोड करने के लिए क्या करना पड़ेगा। 

Bgmi डाउनलोड करने की पूरी प्रोसेस। 
दोस्तों हम आपको step by step BGMI डाउनलोड करने की प्रोसेस बता रहे हैं आप इसे ध्यान पूर्वक पढे तभी आप बाद में डाउनलोड कर सकते हैं अगर आप ध्यान से नहीं पड़ेंगे तो आप BGMI डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। 


दोस्तों BGMI डाउनलोड करने से पहले अपने मोबाइल में लगभग 2 जीबी स्टोरेज खाली कर ले इससे ज्यादा ही रखें इससे कम ना रखें। 
क्योंकि BGMI को हम apk  में डाउनलोड करेंगे , और इसकी BGMI OBB FILE DOWNLOAD  फाइल भी। 

इसके बाद में हमें bgmi को आप play भी करना है तो इसको play करने के लिए कम से कम 2 जीबी स्टोरेज खाली होना जरूरी है नहीं तो यह बहुत हैंग होकर चलेगा ।

 
अब जान लेते हैं

Question – how to download BGMI | Bgmi  डाउनलोड कैसे करें ? 

Ans- दोस्तों BGMI डाउनलोड करने के लिए आपको bgmi का Pre-registration करना होगा । आप जिस ईमेल के द्वारा pre-registration कर रहे हैं यानी जिस ईमेल से आपका प्ले स्टोर ओपन हुआ है उसी से आप BGMI में लॉगिन करें । तभी आप BGMI खेल पाएंगे ‌।


1. सबसे पहले अपना क्रोम ब्राउज़र ओपन करें और वहां पर टाइप करें BGMI apk and obb file download 


2. सर्च करने के बाद में bgmi की एपीके फाइल और obb  फाइल डाउनलोड करें। 


अगर आप bgmi apk & obb file  डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं तो हम आपको यहां पर link दे रहे हैं इसकी मदद से आप bgmi apk file और BGMI OBB FILE फाइल डाउनलोड 📩 कर सकते हैं early access battleground mobile India 

👉 battlegrounds mobile india apk file download 


👉 battlegrounds mobile india obb file download


3. डाउनलोड करने के बाद अब आप अपने फाइल मैनेजर को लंबे समय तक प्रेस करके रखें  प्रेस करने के बाद आपको यहां पर app info पर जाना है  । और यहां एडिशनल सेटिंग का ऑप्शन दिख रहा है इस पर क्लिक करें। 


या फिर आप डायरेक्ट सेटिंग में जाकर ऐप्स क्या ऑप्शन पर जाकर फाइल मैनेजर पर क्लिक करें और वहां पर एडिशनल सेटिंग पर जाएं। 

अगर आपके पास फाइल मैनेजर नहीं है तो आप प्ले स्टोर पर से file explorer download कर सकते हैं और उसमें आपको यह सेटिंग मिल जाएंगे ।


4. Additional setting मैं हम आपको जिन जिन को अनेबल करने के लिए कहे उन्हें आप अनेबल कर दीजिए हम आपको यहां पर भी दे रहे हैं आप इनकी मदद से उन सेटिंग को enable करते हैं। 

  1. Show hidden file
  2. Show last modified date and time
  3. Show sizes
  4. Enable market Marquee effect for file names
  5. Custom parth
  6. Open file a new task
  7. Show permission 
  8. Use legacy listing for root 


इन सभी सेटिंग को आप enable कर दे 

5. अब अपने phona का फाइल मैनेजर ओपन करें  और यहां पर Android folder  पर क्लिक करें। 

6. Android फोल्डर में आपको OBB File Folder मिलेगा उसे ओपन करें और वहां पर एक नया फोल्डर क्रिएट करें , उस फोल्डर का नाम आपको यह रखना है – com.pubg.imobile 👈 इसे आप कॉपी कर सकते हैं ।
bgmi-kaise-download-kare-hindi


7. Folder बनाने के बाद आपने जो bgmi APK file और Bgmi obb file  डाउनलोड की थी उन्हें copy करके आप इस नए बनाए गए फोल्डर में paste कर दें ।

8. इसके बाद आप अपने मोबाइल को switch off करके लगभग 5 सेकंड बाद switch on कर ले। 

9. दोस्तों अब आप BGMI को ओपन करें अब आपको यहां पर वही email ID से लॉगिन करना है जिससे आपने play store पर BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA का pre-registration किया था। 

10. Login कर लेने के बाद आप BGMI को इंजॉय कर सकते हैं। 

तो दोस्तों हमने आपको बताया कि आप BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA  कैसे डाउनलोड करें और इसकी पूरी कोशिश आपको अच्छी तरीके से समझा दी हैं। 

हम अपने इस ब्लॉग पर गेमिंग से संबंधित और भी जानकारियां लाते रहते हैं बने रहिए हमारे साथ ।  यहां पर हम समय-समय पर रिडीम कोड फ्री मैं प्रदान करते हैं इसलिए आप ब्लॉग पर बने रहिए।

Leave a Comment