लैपटॉप को LED टीवी स्क्रीन से कैसे कनेक्ट करें।

Contents show

लैपटॉप को एलइडी टीवी स्क्रीन से कैसे कनेक्ट करें। 

लैपटॉप को एलईडी टीवी से कैसे कनेक्ट करें


नमस्कार दोस्तों इस आर्टिकल में हम जाने वाले हैं लैपटॉप को एलइडी टीवी स्क्रीन से कैसे कनेक्ट करें। लैपटॉप को एलईडी टीवी से कैसे कनेक्ट करें। How to connect laptop to LED TV




दोस्तों अगर आपके पास स्मार्ट टीवी है तो आपको किसी भी प्रकार की केबल की जरूरत नहीं होती है पर अगर आपके पास स्मार्ट टीवी नहीं है यानी आपके पास सिर्फ एलईडी है जिसमें 

WiFi कनेक्शन नहीं है तो आप without cable के अपनी Led TV नहीं चला सकते। आपको यूट्यूब पर बिना केबल के एलइडी टीवी चला कर बताएंगे पर हमने उन सभी ट्रिक को फॉलो किया। मगर वह सारी ट्रिक फेक निकली। 


आज हम आपको बताएंगे लैपटॉप को एलइडी टीवी स्क्रीन से कैसे कनेक्ट करें। दोस्तों सामान्य एलईडी टीवी में ज्यादा फंक्शन नहीं होते हैं इसमें WiFi कनेक्शन नहीं होता है। Bluetooth कनेक्शन नहीं होता है। इसलिए हमें एक केबल के द्वारा लैपटॉप में डाटा देना पड़ता है। 


दोस्तों आपको मार्केट से एक केवल खरीदना है जिसका नाम है HDMI cable यह केवल का प्राइस लगभग 600 के आसपास आता है यह क्वालिटी पर भी डिपेंड करती है इस की लेंथ कितनी है और इसकी speed कितनी है अच्छी quality की एचडीएमआई केबल आपको 1000₹ से ऊपर पड़ेगी। 


हर एलईडी टीवी के पीछे HDMI पोर्ट होता है इस पोर्ट के द्वारा आप ऑडियो , वीडियो केबल के थ्रू भेज सकते हैं।
 

HDMI cable में क्वालिटी थोड़ी कम आती है पर आप लैपटॉप से टीवी चला सकते हैं।  HDMI cable खरीदने के बाद

 अब इसमें आपको दो सिरे दिखाई दे रहे होंगे तो सबसे आप HDMI cable को अच्छी तरीके से फैला लें फैलाने के बाद में अपनी एलईडी टीवी अगर दीवाल पर लगी हुई है तो उसे नीचे उतार लें ताकि हम HDMI cable को अच्छी तरीके से लगा सके या तो फिर ज्यादा प्रॉब्लम ना हो तो आप डायरेक्ट दीवार पर ही लगा सकते हैं। 

लैपटॉप को एलईडी टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। 

अब आप एचडीएमआई का एक सिरा एलईडी टीवी के पीछे HDMI पोर्ट में लगा दे। 

और दूसरा सिरा अपने लैपटॉप के एचडीएमआई पोर्ट में लगा दे। 
एलईडी टीवी ऑन करें और आपको एलईडी टीवी के सोर्स पर जाकर एचडीएमआई ओपन करना है अगर आपके टीवी में 2 पोर्ट है तो HDMI 1 या फिर HDMI 2 पर क्लिक करें आप जैसे क्लिक करेंगे आपके लैपटॉप स्क्रीन आपके टीवी पर दिखाई देने लगेगी और इस प्रकार आप बहुत ही आसानी से लैपटॉप को एलईडी टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। 


आशा है आपको सारी जानकारी पसंद आई होगी इस प्लेटफार्म पर हम इसी प्रकार के इंफॉर्मेशन लाते रहते हैं बने रहिए हमारे साथ धन्यवाद। 

Leave a Comment