Meesho se paise kaise kamaye meesho से घर बैठे पैसे कमाए

Contents show

Meesho se paise kaise kamaye meesho से घर बैठे पैसे कमाए

इस आर्टिकल में हम जानेंगे meesho से पैसे कैसे कमाए

आपको हम बताएंगे मीशो पर सेलर प्रोफाइल कैसे बनाएं। 
और शुरू से आखिरी तक बताएंगे में meesho से पैसे कैसे कमाए जाते हैं। 

 
  • Meesho से पैसे कैसे कमाते हैं
  • meesho seller ID  कैसे बनाएं
  • Meesho app कैसे डाउनलोड करें
  • महिलाएं meesho से घर बैठे पैसे कैसे कमाए। 
Meesho se paise kaise kamaye meesho से घर बैठे पैसे कमाए

 

दोस्तों meesho app एक बहुत ही प्रसिद्ध कमाई का ऐप है जिससे अभी तक लाखों लोग कमाई कर रहे हैं अगर आप गूगल प्ले स्टोर पर मी सो सर्च करेंगे तो इससे एक लाख लोगों ने रेटिंग दी है। 


ऐसे में meesho एक ट्रस्टेड earning app बन चुका है।  आप भी meesho से पैसे कमाना चाहते हो ? अगर हां तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें । 


दोस्तों meesho application एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से आप कंपनीयों के प्रोडक्ट को प्रमोट करते हो यानी आप इसे प्रमोट करने के साथ-साथ बेच भी सकते हो। 


उदाहरण के लिए meesho से आपने ₹200 का टीशर्ट पसंद किया अब मान लीजिए आप इस टीशर्ट को बेचकर कमाई करना चाहते हैं। Meeshk एप्लीकेशन कि यह खास बात है कि हमें यह अधिकार देता है कि हम इसे ₹200 से ऊपर कितना भी बेच सकते हैं अगर हम इसे ₹400 में बेचना चाहते हैं तो हम इसे 400 में भी भेज सकते हैं। 


 ₹200 से ऊपर हम जितना में भी बेचते हैं वह हमारा profit होता है यानी हमें ₹200 से ऊपर जितने भी पैसे मिलते हैं वह हमारे है। 


अब आप इस टीशर्ट को डिलीवर बॉय द्वारा मंगवा ले डिलीवर बॉय आपके फ्रेंड्स से उतने पैसे ही लेगा जितने कि आपने उसे कीमत बताई थी। आपने बताए थे ₹200 के टीशर्ट के ₹400 तो वह आपके दोस्त से ₹400 लेगा और आपके कमाए हुए ₹200 1 दिन में आपके खाते में जमा हो जाएंगे। 
इस प्रकार आप बहुत आसानी से मीशो से पैसे कमा सकते हो। 

महिलाएं घर बैठे मीसो से पैसे कैसे कमाए। 

 

दोस्तों महिलाओं के लिए बहुत ही अच्छा ऐप है क्योंकि यहां पर ज्वेलरी साड़ी कुर्ते जैसे बहुत से प्रोडक्ट है जिन्हें महिलाएं WhatsApp पर शेयर करके बेच सकती हैं।
महिलाएं तो और भी अच्छी तरीके से अपने प्रोडक्ट को एक्सप्लेन करती है अतः महिलाओं के लिए बहुत ही फायदेमंद ऐप है। 


मीशो app कैसे डाउनलोड करें

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएं
2. उसके बाद में मिस यू टाइप करें। 
3. Download पर क्लिक करें। 

Meesho seller ID  कैसे बनाएं


दोस्तों आपको  step by step गाइड कर रहे हैं आप इस  से अपनी meesho seller ID   बना सकते हैं हमने यहां पर कुछ वीडियो भी डाले हैं आप उन्हें देखकर meesho seller ID  बना ले। 


1. सबसे पहले meesho application ओपन करें उसके बाद में अपने मोबाइल नंबर दर्ज करें आपको वही मोबाइल नंबर दर्ज करना है जो कि आपके मोबाइल में हैं क्योंकि इन नंबर पर OTP सेंड किया जाएगा। 


2. अब इसके बाद मे आप महिला हैं या पुरुष यह चयन करें। 

3. इतना करने के बाद मैं अब आपको मिस ओके वीडियो देखना है । इन वीडियो में बताया जाता है कि हम इस उसे किस प्रकार पैसे कमा सकते हैं किस प्रकार हम व्हाट्सएप पर इमेज फॉर डिस्क्रिप्शन डालें। 


यह जानकारी हमें इन वीडियो के द्वारा बताई जाती है अगर आप इन वीडियो को देख लेते हैं तो आप एक स्टेप पार कर चुके हैं।

 
4.अब इसके बाद में आपको आपके कैटेगरी चूस करना है जैसे अगर आपको टीशर्ट या फिर जेंट्स वेयर पसंद आ रहे हैं तो आप उसे सिलेक्ट करें जैसे ही आप सिलेक्ट करेंगे आपके सामने शेयर और प्रीव्यू का ऑप्शन आएगा। 

आप शेयर के बटन पर क्लिक करें और निशा ऑटोमेटिक ली आपके व्हाट्सएप पर सारी इमेज अपलोड कर देगा। 
अब आपने लगभग आधा काम पूरा कर दिया है अब जिस भी व्यक्ति को आपके यह प्रोडक्ट पसंद आएगी वह आपको व्हाट्सएप मैसेज कर देगा। 


अब जान लेते हैं हम  meesho seller ID  कैसे बनाएं। 

सबसे पहले मीशो एप ओपन करें उसके बाद में प्रोफाइल पर क्लिक करें प्रोफाइल पर क्लिक करने के बाद में अब आपको एड इंफॉर्मेशन पर क्लिक करें। 


अब आपको इस पेज में आपका नाम , ईमेल आईडी , पिन कोड आदि जानकारियां देना है मीसो यह जानकारी इसलिए लेता है ताकि मिशु को यह जानकारी प्राप्त होगी हमारे किस क्षेत्र में मैं मीशो ज्यादा एक्टिव  है। 

यह जानकारी आप इस स्क्रीनशॉट के द्वारा भर सकते हैं। 


अब इसके बाद में आगे और भी जानकारी है ।


इस प्रकार आपकी meesho seller ID  पूरी तरीके से बन चुकी है अब आप अपने प्रोडक्ट बेच सकते हैं और meesho app द्वारा अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 


दोस्तों कमेंट करके बताएं कि आपको यह जानकारी कैसी लगी साथ ही साथ इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें धन्यवाद। 

Leave a Comment