dream 11 से पैसे कैसे कमाए dream11 के मालिक कौन है

Contents show

dream 11 से पैसे कैसे कमाए dream11 के मालिक कौन है 

Hello friends , 


आज हम जानेंगे dream11 के बारे में जोकि आज के समय का सबसे popular earning app बन गया है। 

साथ ही साथ आपके मन में उठने वाले अन्य सवालों का भी जवाब जैसे –

  • dream11 पर टीम कैसे बनाएं
  • dream11 का मालिक कौन है
  • dream11 1 दिन में कितने पैसे कमाता है
  • dream11 कैसे डाउनलोड करें
  • dream11 से कितने पैसे जीत सकते हैं
  • dream11 पर कितने पैसे लगाना पड़ता है 
  • dream11 पर पैसे कैसे ऐड करें। 
dream 11 से पैसे कैसे कमाए dream11 के मालिक कौन है

 

dream11 पर टीम कैसे बनाएं ‌ 

 

दोस्तों आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अगर आप cricket में interested  हैं तो आप dream11 से बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं। परंतु वहीं दूसरी ओर दोस्तों भारत में dream11 को एक सट्टे की नजर से देखा जाता है क्योंकि यहां पर आपको अपनी टीम पर दांव पेच खेलने पड़ते हैं अगर आपकी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपको पैसे मिलते हैं इसलिए इस खेल को एक सट्टे की नजर से भी देखा जाता है। 

दोस्तों अगर आप और अधिक जानकारी चाहते हैं , जिससे कि आप ऑनलाइन पैसे कमा सके , तो नीचे दिया गया आर्टिकल पढ़ें 👇

क्लिक करें 👉 सबसे बढ़िया पैसे कमाने वाले ऐप्स 

dream11 को बहुत आसान तरीके टीम बना सकते हैं। 


dream11 ऐप एक ऐसा ऐप है जहां हम अपनी एक टीम बनाते हैं उदाहरण के तौर पर इंडिया और इंग्लैंड का मैच हो रहा है तो इन दोनों मैचों में से हम 11 खिलाड़ीयों की एक टीम का निर्माण करते हैं  इस टीम के अंतर्गत हम किसी को कैप्टन बॉलर विकेटकीपर आदि का चुनाव करते हैं अगर हम इन खिलाड़ियों का चुनाव सही तरीके से करते हैं और हमारे खिलाड़ी मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। 
तो dream11 द्वारा हमें इनाम दिया जाता है। 
यह इनाम लाखों रुपए में होता है।

dream11 का मालिक कौन है

आप जानते हैं dream11 का मालिक कौन है 

दोस्तों dream11 के मालिक भावित सेठ एवं हर्ष जैन हैं। हर्ष जैन जी dream11 के CEO  और Co-founder है। जबकि भावित सेठ dream11 के  COO और Co-founder है2008 मैं dream11 की स्थापना हुई थी जब से लेकर अब तक की है हर साल ग्रो करता जा रहा है।  

dream11 के 1 दिन की कमाई कितनी है

दोस्तों इस बात का अंदाजा तो बस इसी से लगाया जा सकता है कि मान लो किसी एक मैच में 20 लाख लोगों ने 50 – 50 रुपए भी लगाए तो dream11 के 1 दिन की कमाई अगर जोड़े तो 

2000000 × 50 = 10,0000000


या तो फिर इससे भी ज्यादा। 

अनुमान के मुताबिक dream11 1 दिन में 10 करोड रुपए 1 मैच से कमाता हैं। 

dream11 कैसे डाउनलोड करें

दोस्तों dream11 को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड तो कर सकता है परंतु आप डायरेक्ट अपने ब्राउज़र से डाउनलोड करें dream11 की ऑफिशियल वेबसाइट से आपको dream11 आसानी से मिल जाएगा आपको बता दें कि dream11 की खास बात यह है कि अगर आप dream11 को किसी अन्य व्यक्ति को रेफर करते हो तो आपको ₹200 मिलते हैं। परंतु आप इन ₹200 withdraw नहीं कर सकते हैं। हां अगर आप अपनी टीम पर पैसे लगाना चाहते हो तो आप इन पैसों से लगा सकते हो। 


तो इस प्रकार आप बिना पैसे के अपनी टीम बनाएं और अगर आप अपनी टीम का चयन बहुत अच्छी तरीके से करते हो और dream11 आपको पैसे देते तो आप उसको withdraw कर सकते हैं 

 

dream11 से कितने पैसे जीत सकते हैं

दोस्तों अब आता है सबसे बड़ा सवाल कि हम dream11 से कितने पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों dream11 हमें रैंक के हिसाब से पैसे देता है हमारी जो रेंक रहेंगे और हम जितने पॉइंट बनाते हैं उस हिसाब से हमें dream11 पैसे देता है अगर हमने अपनी टीम पर उन ₹50 लगाए हैं और हमारी अच्छी रैंक आ जाती है तो हम अपने लगाए हुए पैसों से 10 से 20 गुना ज्यादा कमा सकते हैं। 
या फिर हमारा गणित परफेक्ट ठीक बैठ जाता है तो हम ₹10 लाख रुपए तक भी जीत सकते हैं। 

 

dream11 पर कितने पैसे लगाना पड़ता है 

दोस्तों अब तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप dream11 पर कितने पैसे लगाना चाहते हो। आप उन ₹50 , ₹95 , ₹200 अगर आप शुरुआत कर रहे हो तो ₹50 से करे। अगर आपको प्रॉफिट होता है तो आप ज्यादा का लगाएं। 

dream11 पर पैसे कैसे ऐड करें। 

दोस्तों आप dream11 में पैसे अपने बैंक से सीधा भी जमा कर सकते हो। UPI आईडी , क्रेडिट कार्ड , डेबिट कार्ड वॉलेट आदि के थ्रू dream11 में पैसे ऐड कर सकते हो। 
अगर आप dream11 में पैसे जीते हो तो आपके पैसे आपके सीधे बैंक अकाउंट में आ जाते हैं। 
इस प्रकार आप dream11 से बहुत आसानी से पैसे कमा सकते हो। 

दोस्तों  इस आर्टिकल को नहीं देते हैं विराम आपने जाना dream11 से पैसे कैसे कमाए   तो फिर मिलते हैं किसी अन्य टॉपिक पर कमेंट करके जरूर बताना आपको कंटेंट कैसा लगा धन्यवाद। 

use code इस कोड का यूज़ करें और ₹200 पाए 👇

RAJPUT45179KL

Leave a Comment