WhatsApp new features 2021

WhatsApp new features 2021 

Hello friends
दोस्तों इस बार WhatsApp में बहुत ही गजब के features आए हैं।
WhatsApp को हम बहुत पहले से चलाते आ रहे हैं परंतु उसमें basic से features होने के कारण हमें बहुत ही old लगने लगा था। इसके  कारण WhatsApp ने अपनी ओर से बहुत से नए नए features 2021 में ऐड किए हैं जिनके बाद में WhatsApp का एक new look देखने को मिला है हमें इसमें ऐसे features है जिनकी मदद से आप बहुत ही आसानी से WhatsApp को update कर सकते हैं।  
WhatsApp new features 2021



आइए जानते हैं WhatsApp के new features के बारे में। WhatsApp new features 2021 , WhatsApp new update 


1.WhatsApp payment

WhatsApp की तरफ से सबसे best features आया है WhatsApp payment अगर आपने आपके WhatsApp को अपडेट कर लिया है तो यह option आपको मिल जाएगा। WhatsApp payment की मदद से आप आपके दोस्तों को व्हाट्सएप के थ्रू payment कर सकते हैं. WhatsApp payment को use करने के लिए आपको बैंक से लिंक करना होता है। और यह बहुत ही आसान process से लिंक हो जाता है लिंक करने के बाद में आप व्हाट्सएप पर  को easily यूज कर सकते हैं। 

2. WhatsApp storage Manager

दोस्तों व्हाट्सएप की तरफ से एक और फीचर्स लॉन्च किया गया है जो है WhatsApp storage Manager दोस्तों पहले क्या होता था कि हमारे group में बहुत सी फोटो तथा वीडियोस हमारे mobile की स्टोरेज को भर देते थे परंतु अब ऐसा नहीं होगा storage Manager आपको यह बता देगा कि कौन से ग्रुप में कितना डाटा duplicate है। और आप उसको easily क्लियर भी कर सकते हैं।

3. Mute always

दोस्तों व्हाट्सएप में हम पहले बहुत कम लोगों को mute कर पाते थे। पर व्हाट्सएप ने इस अपडेट में एक ऐसे feature को ऐड किया है जिसकी मदद से हम सभी को mute कर सकते हैं यह बहुत ही कमाल का फीचर है। 

4. Change new wallpaper 

एक और कमाल का feature व्हाट्सएप के तरफ से लाया गया है वह feature है change wallpaper। दोस्तों पहले हम केवल एक ही wallpaper के साथ में सभी contract के फ्रंट पेज पर अपना वॉलपेपर सेट करते थे पर अब ऐसा नहीं होगा आप आप के अलग-अलग contract मे अलग-अलग वॉलपेपर सेट कर सकते हैं। 

5. Video call limit increase 

WhatsApp मैं सबसे big changes और उसका सबसे बड़ा फीचर है video calling मैं बढ़ोतरी। पहले हम केवल 4 लोग group call कर सकते थे पर अभी है 4 से बढ़ाकर आठ कर दी गई है। लोक डाउन में हर कंपनी ,  स्कूल , या फिर किसी भी प्राइवेट सेक्टर को वीडियो कॉलिंग के जरिए ही अपने क्लाइंट से बात करनी होती थी। ऐसे में व्हाट्सएप के द्वारा ग्रुप कॉल की लिमिट ऑफ कर देना बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। 

दोस्तों कैसे लगे आपको व्हाट्सएप के अमेजिंग पिक्चर क्या आप भी अपडेट व्हाट्सएप चला रहे हो अगर चला रहे हो तो कमेंट में अपना जवाब दें। 

1 thought on “WhatsApp new features 2021”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *