Top-5 photo editing apps for Android

Top-5 photo editing apps for Android 🔥

Hello friends
आर्टिकल में हम जाने वाले हैं top 5 photo editing apps के बारे में

  • Best free photo editor app for Android
  • Best photo editing apps under 100 MB
  • One click photo editing apps 
  • Top-5 photo editing apps 
  • Best photo editing apps for selfies
  • Without quality loss photo editing 
Instagram या हो Facebook हर social platform पर आपको आपके स्वयं की एक अच्छी फोटो प्रस्तुत 😀 करना बहुत जरूरी है क्योंकि आपकी फोटो ही आपके profession को बतलाती है। इसलिए मेरे प्यारे मित्रों आपके लिए हम लेकर आए हैं top-5 फोटो एडिटिंग एप्स। इन फोटो एडिटिंग एप्स की मदद से आप आपके मित्र एवं मित्रींयो 🤩 को इंप्रेस कर सकते हैं । आपने देखा होगा कि इंस्टाग्राम पर लोग बहुत अच्छे तरीके से फोटो को एडिट करके फोटो पोस्ट करते है जिसके बाद में उनके मात्र अच्छी फोटो होने की बदौलत से फॉलोअर्स बढ़ जाते हैं ।  साथ ही साथ हम आपको बता दें यह एप्स ऐसे हैं जो कि one click photo editing apps एक क्लिक पर आपकी फोटो बहुत अच्छे तरीके से एडिटिंग हो जाती है । तो क्या आप भी ऐसी फोटो एडिटिंग करना चाहते हो तो जानिए Top-5 photo editing apps for Android
टॉप फोटो एडिटिंग एप्स को हम पांचवा नंबर से शुरू करते हुए पहले नंबर पर जाएंगे

1. Snapseed . 23MB / 100M downloads

यह एक बहुत ही fast and secure फोटो एडिटिंग एप्स है जो कि गूगल के द्वारा मिलता है अब आपको भी पता है गूगल के द्वारा मिला हुआ हर एक प्रोडक्ट बहुत ही अच्छी क्वालिटी के साथ हमें मिलता है । तो यह गूगल का फोटो एडिटिंग एप्स है। इस ऐप की खास बात यह है कि इसमें आपको बहुत से टूल्स मिल जाता है इनकी मदद से आप आपकी फोटो को बड़ी आसानी से ऐडीट कर सकते हो इसमें आपको double exposure , situated, contrast और बहुत से गजब के फिल्डर मिल जाते हैं जिससे कि आपकी फोटो एक बहुत ही अच्छा लुक ले लेती है।

2. Polarr. 34 MB / 10M downloads

अब हम बात करने जा रहे हैं polarr photo editing app के बारे में , यह भी एक professional एप्स है इसके अंदर आपको बहुत से फीचर्स मिल जाते हैं जैसे toning , vignette , curves , HSL , gradient ,  LUT , 
 LUT यह बहुत ही शानदार फीचर जो कि बहुत से कम ऐप में देखने को मिलता है इसकी मदद से आप आपके फोटो में LUT इफेक्ट डालकर बहुत अच्छी फोटो क्रिएट कर सकते हो ।

 3. Looks 42MB / 5M downloads

अगर आप मेकअप के शौकीन हो या फिर आपको आपकी फोटो में मेकअप करना बहुत अच्छा लगता है तो यह एप्स आपके लिए बहुत ही मददगार साबित होगा   इसके अंदर आप आपके चेहरे पर बहुत अच्छे-अच्छे मेकअप कर सकते हैं। यहां तक कि आप चेहरे को पतला मोटा या फिर कहे स्क्रीन में अगर हमें बुलाना है तो आप इसकी मदद से बहुत आसानी से कर सकते हो अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स , डार्कसर्कल से हैं तो आप उन्हें आसानी से हटा सकते हैं। आप आपके हाथों से अपने चेहरे पर ग्लो ला सकते हैं।  यह एक बहुत ही शानदार ऐप है जो कि आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाता है।

4. Lightroom 91MB / 50M downloads

Lightroom जोकि टॉप फोटो एडिटिंग एप्स में से गिना जाता है। इस ऐप को हर फोटो एडिटिंग करने वाला बंदा जानता है क्योंकि इससे बहुत ही अच्छी तरीके से फोटो एडिटिंग होती है लाइट रूम में इतने कमाल के फीचर होते हैं जिससे कि आपकी फोटो में बहुत अच्छा लिखा रहता है इसके अंदर 100 + filter होते हैं और इसकी खास बात यह है इससे फोटो एडिटिंग करने के बाद आपकी फोटो की क्वालिटी पहले जैसे ही रहती है बहुत से में यह प्रॉब्लम रहती है कि हमारे फोटो की क्वालिटी खराब हो जाती है पर लाइट रूम के अंदर ही यह प्रॉब्लम नहीं आती है। आप स्वयं इसको इंस्टॉल करके देखिए आपको पता चल जाएगा यह वास्तव में एक बहुत ही अच्छा है ऐप है।

5. PicsArt. 100 under 500M downloaders

इंस्टाग्राम , फेसबुक हर जगह अगर आपको फोटो एडिटिंग एप्स मिलेगी तो एडिटिंग होती है Adobe Photoshop ,lightroom ,PicsArt यह तीनों एप्स की मदद से आप आपकी फोटो को बहुत ही शानदार तरीके से डेट कर सकते हो पिक्स आर्ट में 100+ फिल्टर है जिससे आपकी फोटो में चार चांद लग जाते हैं। पिक्स आर्ट बहुत ही अच्छा ऐप है। पिक्स आर्ट किया करो बात करें तो यहां पर गोल्ड फिल्टर ऑटो ब्यूटी , add photo , remove background बहुत से टूल्स आपको पिक्स आर्ट पर मिल जाता है जिसकी मदद से आप आपकी फोटो को बहुत अच्छी तरीके से एडिट कर सकते हो। ज्यादातर फोटो एडिटिंग पिक्स आर्ट से ही की जाती है जिसके लिए ज्यादातर एडिटर की पसंद पिक्स आर्ट है। आप भी use कीजिए बहुत ही अच्छा परफॉर्मेंस है इसका।
.
फ्रेंड्स इस आर्टिकल को देते अब यहीं पर विराम अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो प्लीज कमेंट करके बताएं और अपने मित्र के साथ भी इसे शेयर करें।
Ta Da!
Sanjay Singh Rajput

Leave a Comment