कैसे करें बिजनेस स्टार्ट मात्र ₹500 से

कैसे करें बिजनेस स्टार्ट मात्र ₹500 से

Hello friends ,

हेलो दोस्तों आपका स्वागत है। हमारी वेबसाइट Hindi Info Place में हम लेकर आते रहते हैं आपके लिए आपके ही कैरियर से रिलेटिव महत्वपूर्ण जानकारियां । तो बने रही हमारे साथ।
हम जानेंगे ।

कैसे करें बिजनेस स्टार्ट मात्र ₹500 से

दोस्त बिजनेस करने का किसको शौक नहीं होता हर कोई चाहता है कि अपना स्वयं का एक बिजनेस हो जिसके हम खुद मालिक हो । चाहे भी क्यों ना अपना खुद का बिजनेस । जीवन में आए हैं तो कम से कम एक बिजनेस तो होना ही चाहिए । तो दोस्तों आज इसी का निदान करने के लिए हम लाए हैं इस आर्टिकल में  बिजनेस कैसे करें
 
मित्रों मैं जो टिप्स दूंगा वह टिप्स थोड़ी टेक्निकल है । इसमें आपको कुछ भी चीज परचेज करना आना चाहिए ।जैसे हम कोई फ्लिपकार्ट से चीज परचेज करते हैं या फिर अमेजॉन से। क्योंकि मैं बात कर रहा हूं ऑनलाइन बिजनेस करने की । तो आपको थोड़ा टेक्निकल नॉलेज होना आवश्यक है ।
तो चलिए जान लेते हैं कि प्लान आखिर क्या है ।
आपने बहुत सारे Ads देखे होंगे । जैसे अमेजॉन Ads का फ्लिपकार्ट Ads का इत्यादि और उसी में से आजकल एक ज्यादा डिमांड पर चल रहा है और वह है गोडैडी Godaddy 
Godaddy

अब आपके मन में यह प्रश्न चलता हुआ कि आखिर हम Godaddy से कैसे पैसे कमा सकते हैं ?
तो मैं आपको बता दूं कि Godaddy से आप अंधाधुन पैसा कमा सकते हो। जिसकी कोई लिमिट नहीं है।
क्यों बढ़ते हैं टॉपिक की तरफ जान लेते हैं Step by step

Godaddy से पैसे कमाने की ट्रिक ।

1) सबसे पहले आपको गोडैडी ओपन करना यानी www.godaddy.com 
2) और फिर इसके बाद आपको एक ऐसा डोमेन नेम सर्च करना है । जोकि बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो। डोमेन नेम यूनिक होना चाहिए ताकि हर व्यक्ति उसे खरीदना चाहे । यहां पर खेल बस इतना ही है कि आपको नेम सर्च करके उसे खरीदना होगा। इसीलिए मैंने पहले ही कहा था। क्या आपको परचेज करना आना चाहिए। 
3) अब इसके बाद आपको डोमेन नेम परचेज कर लेना है खरीद लेना है। मेरी बात को ध्यान देना है कि डोमेन नेम यूनिक होना चाहिए ताकि कोई उसे खरीदना चाहे उससे प्रभावित हो। तभी आपका बिजनेस चल पाएगा।
Www.Godaddy.in
4) ‍ अब आपको गोडैडी में एक ऑप्शन मिलेगा  मैनेज डोमेन
5) यहां पर अब आपको मिलेगी एडिशनल सेटिंग । सेटिंग करने से पहले आपको अपने डोमेन का एक रीजन एबल प्राइज रखना पड़ेगा ।जितने में आप अपने डोमेन को दूसरे व्यक्ति को बेचना चाहते हो। साथ ही साथ आपको एक बात बता दूं । कि यहां से लोग मात्र ₹500 में डोमेन खरीदते हैं और उसी डोमेन का लाखों रुपए प्राइस लगा देते हैं।यकीन मानिए बहुत सी कंपनियां इन्हें खरीद लेती है क्योंकि यह तो बहुत छोटी कीमत है। तो आपको भी कुछ ऐसा ही करना है। डोमेन खरीदकर  उसकी अच्छी खासी कीमत रख दें ताकि आपको अच्छा खासा मुनाफा मिले। जो भी व्यक्ति आपके डोमेन को खरीदना चाहता है तो एडिशनल सेटिंग पर जाकर उसके नाम पर ट्रांसफर कर दे। तो दोस्तों ऐसे आप मात्र ₹500 इन्वेस्ट करके लाखों रुपए बना सकते हैं बिना कुछ ज्यादा माथापच्ची किए।
दोस्तों ऐसे आप अपना बिजनेस आगे बढ़ा सकते हो । आप अगर एक डोमेन  में बेचने में सफल हुए । तो आप हमारी एक एडवाइस हमेशा याद रखना। आपके पास जो भी पहला पैसा आए । आप उसे अपने ही बिजनेस में लगाए ताकि आपका बिजनेस और आगे बढ़ता चला जाए। हमारा मकसद आपको ऊंचाइयों तक पहुंचाना है । ना कि ऊंचाइयों तक पहुंचा कर वहां से गिराना। तो दोस्तों बने रहिए हमारे साथ ।

हां तो दोस्तों आपको कैसी लगी है जानकारी कमेंट करके बताएं हमारी वेबसाइट Hindi Info Place में 👍हम लेकर आते रहते हैं आपके लिए आपके ही कैरियर से रिलेटिव महत्वपूर्ण जानकारियां । तो बने रहे हमारे साथ।
Thanks for reading

1 thought on “कैसे करें बिजनेस स्टार्ट मात्र ₹500 से”

Leave a Comment