How to career in mathematics and science after 12th.

 How to career in maths after 12th

  हेलो दोस्तों आपका स्वागत है। आपकी अपनी वेबसाइट Hindi Info Place में हम लेकर आते रहते हैं आपके लिए आपके ही कैरियर से रिलेटिव महत्वपूर्ण जानकारियां । तो बने रही हमारे साथ।
हम जानेंगे,
 कि कैसा आप 12th ( mathematics and science) के बाद एक अच्छी 😀😃फिल्ड चुन कर अपने जीवन को एक नई दिशा दे सकते हो।


वैसे तो बीते कुछ सालों से ऐसी बहुत सी फिल्डस उभर कर सामने आई है। जिन फिल्डस को पहले बहुत कम लोग ही जानते थे। जैसे आईटी कंपनीज , सॉफ्टवेयर कंपनीज, पेट्रोलियम इंजीनियरिंग, इत्यादि।
इन सभी फील्ड में बहुत स्कोप है। क्योंकि जैसे-जैसे जनसंख्या बढ़ रही है । वैसे-वैसे आवश्यकता भी बढ़ती जा रही है। अगर मोबाइल है तो उसमें बैलेंस की भी जरूरत पड़ती है। मोटरसाइकिल है तो उसमें पेट्रोल की भी जरूरत पड़ती है। इस प्रकार की फील्ड में जाते हो तो ज्यादा अच्छा रहता है। क्योंकि इनका scope कभी खत्म नहीं होता।
साथ ही साथ ऐसी कंपनियां पैकेज भी अच्छा देती है। मैथ्स और साइंस में बहुत से कैरियर हैं। जिनमें जाकर बहुत अच्छा पैकेज पाया जा सकता है। प्रमुख करियर ऑप्शन है।
1) bachelor of technology ya bachelor of engineering


2) merchant navy

3) chartered accountant

4) computer operator
Etc.

   Hindi Info Place में हम लेकर आते रहते हैं आपके लिए आपके ही कैरियर से रिलेटिव महत्वपूर्ण जानकारियां । तो बने रही हमारे साथ।

                                 धन्यवाद
इसी के साथ इस आर्टिकल में बस इतना ही मुझे दिजिए इजाजत।इस आर्टिकल को फेसबुक, ट्विटर पर भी शेयर करें लाइक करे कमेन्ट करना ना भूले इससे हमारा मनोबल बढ़ता है।

1 thought on “How to career in mathematics and science after 12th.”

Leave a Comment