Finger print


Mobile mein fingerprint lock kaise add Kare मोबाइल में फिंगरप्रिंट कैसे यूज़ करें

नमस्कार दोस्तों😊 इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि अपने मोबाइल में फिंगरप्रिंट लॉक कैसे सेट करें। दोस्तों वैसे तो आप में से बहुत से लोग इस सेटिंग के बारे में जानते होंगे परंतु अगर नहीं जानते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही यूज़फुल होने वाला है इस आर्टिकल में हम आपको बहुत ही आसान तरीके से बताएंगे कि मोबाइल में फिंगरप्रिंट लॉक कैसे लगाएं। 

दोस्तों आप जब अपने मोबाइल में फेस अनलॉक लगाते हैं तो आपको वहीं पर एक ऑप्शन फिंगरप्रिंट का भी मिलेगा अगर आपके मोबाइल में फिंगरप्रिंट सेंसर है तो आप अपने मोबाइल में 6 लोगों के फिंगर प्रिंट लॉक ऐड कर सकते हैं अगर आपका प्रश्न था कि मोबाइल में कितने फिंगरप्रिंट ऐड कर सकते हैं तो इसका उत्तर हमने आपको पर दे दिया कि आप अपने मोबाइल में 6 लोगों के फिंगरप्रिंट ऐड कर सकते हैं। 

दोस्तों तो चलिए जान रहते हैं मोबाइल में फिंगरप्रिंट लॉक कैसे ऐड करें।

Mobile mein fingerprint lock kaise add Kare | मोबाइल में फिंगरप्रिंट कैसे यूज़ करें | मोबाइल में कितने फिंगरप्रिंट ऐड कर सकते हैं 


सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग पर आएं

उसके बाद में आप सर्च बाहर में टाइप कीजिए फिंगरप्रिंट
आपको नीचे इन द प्रिंट ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें

दोस्तों अगर आप पहली बार  fingerprint lock ऐड कर रहे हैं तो अभी आपका फिंगरप्रिंट फीचर off होगा। 


फिंगरप्रिंट फीचर ऑन करने के लिए आपको अपने फिंगरप्रिंट ऐड करने होंगे।

आप अपना फिंगरप्रिंट ऐड कीजिए आप अपने दोनों हाथों में से किसी भी फिंगर का यूज कर सकते हैं । जो कि सेंसर पर ठीक ठीक सही बैठे और हमें परेशानी ना हो।

दोस्तों आपको कम से कम 2 बार फिंगर को बार-बार ऐड करना है तभी जाकर आपके फिंगरप्रिंट हो ऐड होंगे और आपके फिंगर अच्छी तरीके से स्कैन होंगे थोड़ा समय लगेगा पर आप अपने हाथों की कम से कम 3 फिंगर को जरूर स्कैन करें। 


आशा दोस्तो आप कोई जानकारी पसंद आई होगी फिर मिलता है किसी दूसरे विषय पर चर्चा में तब तक के लिए अपना ख्याल रखना धन्यवाद। 😊 
 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *