Phone pay से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें How to recharge mobile with phone pay


Hello Everyone

दोस्तों आज हम जाने वाले हैं फोन पर से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें दोस्तों आज के समय में मोबाइल रिचार्ज करने के लिए हम किसी डिस्ट्रीब्यूटर के पास नहीं जाते हैं बल्कि अगर हमारे मोबाइल में Phone pay या फिर और ऑनलाइन पेमेंट एप है उनकी मदद से हम मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं तो आज हम online payment ऐप मैं शामिल phone pay से मोबाइल रिचार्ज करना जानेंगे हम किस प्रकार jio , Idea , Reliance , Vodafone , BSNL  इत्यादि opretor / टेलीकॉम कंपनी के रिचार्ज घर बैठे कर सकते हैं तो आज का यह आर्टिकल फोन पर की मदद से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें कि ऊपर रहेगा हम आपको step by step बताते जा रहे हैं आप इसके अनुसार अपने मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं। 

  • Phone pay से मोबाइल रिचार्ज कैसे
  • फोन पे से मोबाइल में बैलेंस कैसे डालें
  • अपने मोबाइल में जिओ का बैलेंस कैसे डालें
  • आइडिया का बैलेंस कैसे डालें
  • मोबाइल रिचार्ज कैसे करें। 
  • Phone pay से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें How to recharge mobile with phone pay 


Phone pay से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें


दोस्तों Phone pay से mobile chala करने के पहले मैं आपको एक जानकारी देना चाहता हूं सबसे पहले अपने बैंक के अकाउंट को लिंक रखें बैंक अकाउंट में अगर आपने एटीएम पिन जनरेट नहीं किया है तो थोड़ी समस्या आ सकती हो बहुत से केस में समस्याएं नहीं आती है पर अगर आती है तो आप अपना पिन जनरेट जरूर करें। Phone pay से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें How to recharge mobile with phone pay 


👉 phone pay ओपन करें फोन पर मैं आपको recharge and  bills मैं सबसे पहला ऑप्शन मिलेगा mobile recharge । 

Phone pay



👉 mobile recharge पर क्लिक करने के बाद में अब आपको यहां पर किस contact नंबर पर रिचार्ज करना है उसे डायल करना है अगर कॉन्ट्रैक्ट नहीं है तो उसे सेव कर ले अगर आपके पर्सनल कॉन्ट्रैक्ट में उसके नंबर सेव है तो आप उसे उसे choose कर सकते हैं। 



👉Contact नंबर choose करने के बाद में जिस भी कंपनी का बैलेंस डालना है उसे चयन करें। यहां पर आप phone pay से JIO prepaid , Reliance , Vi , BSNL prepaid , MTNL prepaid   इत्यादि Operator कंपनी के बैलेंस डाल सकते हैं। 

Jio recharge



👉 अब राज्य का चयन करें आप जिस कांटेक्ट नंबर पर बैलेंस डाल रहे हैं वह किस राज्य का है अगर वह मध्यप्रदेश का है तो मध्य प्रदेश का चुनाव करें। 

Jio recharge



👉इसके बाद में अब आपको ऑफर का चयन करना है अगर आप ₹199 का बैलेंस डालना चाहते हैं तो 199 ऑफर का चयन करें आपको यहां पर बहुत से रिचार्ज ऑफर मिल जाएंगे आप जिसका भी डालना चाहे उसका चयन करें।

 
👉इसके बाद में अब आपको यहां पर pay button मिलेगा pay button पर क्लिक करें और अपना UPI pin डालें।

 
Pay  क्लिक करने के बाद में अब उस कांटेक्ट नंबर पर बैलेंस डल चुका है आपको successful recharge का मैसेज मिल जाएगा अगर रिचार्ज नहीं होता है तो वह हिस्ट्री में आपको पेंडिंग मैसेज मिल जाएगा। Phone pay से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें How to recharge mobile with phone pay 


आशा है दोस्तों आपको यह सारी जानकारी समझ में आ गई होंगी और आपने फोन पर की मदद से रिचार्ज कर लिया होगा फिर मिलते हैं किसी और टॉपिक के ऊपर चर्चा में तब तक के लिए आप अपना ख्याल रखिए। 



Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *