GoDaddy – How to enable 2 step verification in GoDaddy गोडैडी में टू स्टेप वेरीफिकेशन कैसे इनेबल करें

GoDaddy


Hello Everyone 😊

दोस्तों आज हम जानेंगे कि हम GoDaddy में 2-Step Verification कैसे इनेबल कर सकते हैं दोस्तों आखिर 2 step verification की जरूरत हमें क्यों लगती है ? और हम इसे इनेबल क्यों करना चाहिए ? यह सवाल आपके मन में भी आ रहा है । तो दोस्तों अगर 2 step verification अगर हमारे GoDaddy Account में रहता है तो हमारे अकाउंट को कभी भी भविष्य में कोई भी समस्या आने वाली नहीं है ‌  हो सकता है कि आपकी ईमेल आईडी इसी तरीके से किसी दूसरे व्यक्ति के पास चली गई है और अगर वह इसका दुरुपयोग करके आपके Domain या फिर आपके Hosting , Business Email आदि को क्षति पहुंचा सकता है। 


इसके लिए हमें गोडैडी अकाउंट में टू स्टेप वेरीफिकेशन लगा लेना चाहिए हम आपको इस आर्टिकल में बता रहे हैं कि आप गोडैडी अकाउंट में टू स्टेप वेरीफिकेशन कैसे इनेबल कर सकता है। 


टू स्टेप वेरीफिकेशन ऑफ ईमेल के जरिए भी कर सकते हैं या फिर आप अपने मोबाइल नंबर सबमिट कर दीजिए और मोबाइल नंबर सबमिट करने के बाद भी आपके मोबाइल पर एक ओटीपी सेंड किया जाएगा । और इस  ओटीपी को आप अपने गोडैडी अकाउंट को लॉगइन करते समय सबमिट करेंगे तो ही आपका अकाउंट ओपन होगा अन्यथा कोई दूसरा पर्सन आपके अकाउंट को ओपन नहीं कर सकता ।  यहां पर आप दो से तीन मोबाइल नंबर बैकअप के लिए ऐड कर सकते हैं। 


तो आइए अब जान लेते हैं


GoDaddy – How to enable 2 step verification in GoDaddy गोडैडी में टू स्टेप वेरीफिकेशन कैसे इनेबल करें


1. सबसे पहले गोडैडी पर जाएं और वहां पर लॉगिन कर लीजिए। login GoDaddy


2.लॉग इन करने के बाद में अब आप account setting पर आएं। 

GoDaddy Coupon Code



3.अब आपको यहां पर थोड़ा सा स्क्रोल करने पर आपको login and Pin का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें। 

GoDaddy Coupon Code




4.अब इसके बाद में आपको सेकंड नंबर पर ऑप्शन दिखाई देगा टू स्टेप वेरीफिकेशन इसके नीचे लिखा है Add verification इस पर क्लिक करें। 

GoDaddy Coupon Code



5.अब इसके बाद में आप अपने आपके मोबाइल नंबर के द्वारा वेरीफाई करवाना चाहते हैं तो आप मोबाइल नंबर के द्वारा करवा सकते हैं या फिर security key भी आप यहां पर डाल सकते हैं। हमारी सलाह है कि आप मोबाइल नंबर से ही वेरीफाई करें क्योंकि ओटीपी वेरिफिकेशन आपको आगे प्रॉब्लम नहीं देगा। 



GoDaddy Coupon Code



6. इसके बाद में अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और मोबाइल नंबर पर आया हुआ ओटीपी यहां पर सम्मिट करके वेरीफाई पर क्लिक करें अगर बैकअप के लिए एक मोबाइल नंबर और ऐड कर दें तो यह और भी बढ़िया रहेगा ताकि अगर आपका एक मोबाइल नंबर बंद हो गया है तो दूसरा मोबाइल नंबर से आप वेरीफाई कर सकते हैं। 
GoDaddy Coupon Code



दोस्तों इस प्रकार आप GoDaddy – How to enable 2 step verification in GoDaddy गोडैडी में टू स्टेप वेरीफिकेशन कैसे इनेबल करें बहुत ही आसानी से कर सकते हैं और अपने गोडैडी अकाउंट को सिक्योर रख सकते हैं आशा है आपको सारी जानकारी पसंद आई होगी इस ब्लॉग पर हम ऐसी और भी जानकारियां लाते रहेंगे बने रहिए हमारे साथ धन्यवाद।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *