रियल मी c2 में डेवलपर ऑप्शन कैसे चालू करें

Realme C2 में डेवलपर ऑप्शन कैसे चालू करें


नमस्कार दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं कि realme c2 में डेवलपर ऑप्शन कैसे इनेबल करें। How to enable developer option in realme C2


दोस्तों डेवलपर ऑप्शन कि हमें वैसे ज्यादा आवश्यकता तो नहीं होती परंतु अगर हम कभी अपने मोबाइल को रिकवर करना चाहते हैं । या फिर अपने मोबाइल को कंप्यूटर के साथ कनेक्ट करना चाहते हैं तो हमें डेवलपर ऑप्शन इनेबल करना पड़ता है । दोस्तों डेवलपर ऑप्शन में ऐसे ऑप्शन आपको मिल जाएंगे जो कि एक साधारण यूजर इंटरफ़ेस में देखने को नहीं मिलते। 


और इन डेवलपर ऑप्शन की मदद से आप अपने मोबाइल को रिकवर कर सकते हैं मान लीजिए आप अपने मोबाइल का पासवर्ड भूल चुके हैं तो जब आप अपने मोबाइल को रिबूट करते हैं तो इसके बाद में आपको रिकवर करने के लिए डेवलपर ऑप्शन को इनेबल करना पड़ता है। या फिर आप डेवलपर ऑप्शन से अपने मोबाइल को ऑपरेट करना चाहते तो आप कर सकते हैं बहुत से कारण हो सकते हैं जब आपको डेवलपर ऑप्शन का यूज करना पड़े । दोस्तों रियल मी के मोबाइल में डेवलपर पर ऑप्शन को चालू करना बहुत ही आसान है। 


दोस्तों अगर आपके मोबाइल में डेवलपर ऑप्शन चालू नहीं हो रहा है तो ऐसे में क्या करें 

दोस्तों Mi के मोबाइल में या फिर किसी भी मोबाइल में डेवलपर ऑप्शन ऑप्शन चालू नहीं हो रहा है तो उसके पीछे का कारण नीचे दिया गया है 

प्रश्न – mi के मोबाइल में डेवलपर ऑप्शन चालू नहीं हो रहा है तो क्या करें ? How to enable developer option in MI


उत्तर – दोस्तों अगर एमआई के मोबाइल में डेवलपर ऑप्शन चालू नहीं हो रहा है यानी आपने आपके मोबाइल को रिसेट किया होगा तभी डेवलपर ऑप्शन चालू नहीं हो रहा है अब इसका निदान हम कुछ इस प्रकार कर सकते हैं दोस्तों आप अपने मोबाइल को रिबूट करें और रिबूट करने के बाद में आप उसने एक एप्लीकेशन डाउनलोड करें बंद मोबाइल में प्लीकेशन कैसे डाउनलोड कर सकते हैं आप यूट्यूब पर देख ले और उसके बाद में आप आपके MI मोबाइल में अपना new mi account  बनाएं क्योंकि आपका पुराना एमआई अकाउंट भी डिलीट हो गया होगा जिसके कारण आपका डेवलपर ऑप्शन नहीं ओपन हो रहा है आप अपना नया एमआई अकाउंट बनाएं जिससे आपका डेवलपर ऑप्शन चालू हो जाएगा। 

Answer – create your new MI account and then your developer option will enabled

Realme C2 में डेवलपर ऑप्शन कैसे चालू करें

 1. रियल मी के मोबाइल में आप सबसे पहले सेटिंग में जाएं go to setting ⚙️


2. सेटिंग में जाने के बाद में about phone 📱 फोन पर जाएं


3. अब about phone के अंदर build number पर 5 से 7 बार क्लिक करें


4. इसके बाद में आपका डेवलपर ऑप्शन ओपन हो जाएगा


अगर आपको डब्लू पर ऑप्शन नहीं मिल रहा है तो सेटिंग बार में सर्च कर ले। 
और यहां से आप डेवलपर ऑप्शन को इनेबल कर सकते हैं
अगर रियल मी के मोबाइल में भी developer option   नहीं enable पा रहा है तो आप अपना एक नया रियल में अकाउंट बनाएं जिससे आपका डेवलपर ऑप्शन खुल जाएगा। 


आशा है दोस्तों आप रियल मी के मोबाइल में डेवलपर ऑप्शन चालू करने में सफल हुए होंगे और mi के मोबाइल में डेवलपर ऑप्शन भी चालू कर लिया होगा दोस्तों इस ब्लॉग पर हम टेक्निकल जानकारियां लाते रहते हैं जुड़े रहिए हमारे साथ धन्यवाद। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *