मोबाइल में गेम कैसे छुपाए free fire kaise chhupaye – Hindi Pages

मोबाइल में ऐप कैसे छुपाए APP HIDE KAISE KRE – Hindi Pages

मोबाइल में गेम कैसे छुपाए free fire kaise chhupaye - Hindi Pages


नमस्कार दोस्तों  मैं आपको एक बहुत ही शानदार सेटिंग और एक शानदार hide application के बारे में बताने जा रहा हूं । इसमें आप अपने मोबाइल में फ्री फायर छुपा सकते हैं पब्जी छुपा सकते हैं और भी अगर आपको photos या फिर videos छुपाना है तो आप इन सारे documents को hide कर सकते हैं। 

  1. Calculator app hider
  2. फ्री फायर को हाइड कैसे करें
  3. फ्री फायर को मोबाइल स्क्रीन से हाइड कैसे करें। 
  4. फ्री फायर कैसे छुपाए how to hide free fire
  5. How to hide app
  6. Best App hider for Android

  • Free fire ko play store mein kaise chupaye
  • Free Fire game ko kaise chupaye
  • Vivo phone me free fire kaise chupaye
  • Game kaise chupaye
  • Free fire ko Google mein kaise chupaye
  • Free Fire ko Hide Kaise Kare
  • How to hide Free Fire in home screen
  • Free fire kaise chhupaye


तो दोस्तों यह आर्टिकल बहुत ही useful होने वाला है तो आप इस आर्टिकल को कृपया ध्यानपूर्वक पढ़ें दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल से फ्री फायर को छुपाना चाहते हैं तो आप इस ट्रिक को यूज कर सकते हैं या फिर आप अपने मोबाइल में से पब्जी को छुपाना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसानी से छुपा पाएंगे। 
दोस्तों मैं आपको सबसे पहले आपके मोबाइल में ही डिफॉल्ट हाइट सेटिंग के बारे में बताऊंगा और फिर उसके बाद में बेस्ट हाइड एप फॉर एंड्राइड best hider app for Android भी बताऊंगा अगर आपके मोबाइल मैं ऐप हाइड सेटिंग नहीं है तो आप प्ले स्टोर से app hider download कर सकते हैं और अपने फ्री फायर या फिर पब्जी जैसे गेम को हाइड कर सकते हैं। 

मोबाइल में गेम कैसे छुपाए free fire kaise chhupaye – Hindi Pages


दोस्तों सबसे पहले मैं आपको आपके मोबाइल default hide सेटिंग के द्वारा फ्री फायर या फिर पब्जी को hide करके बता रहा हूं। 

1. दोस्तों सबसे पहले आप अपने मोबाइल की सेटिंग ओपन करें
इसके बाद में आप सर्च करें । APP lock


2. इसके बाद मैं आपको एक ऑप्शन दिखाई देगा App lock का आप इस पर क्लिक करें। 


3. मैं आपको यहां पर इंस्टाग्राम एप हाइड करके बता रहा हूं अब आपको यहां पर आपका प्राइमरी पासवर्ड डायल करना है। 


4. इसके बाद में आप ऐप लॉक पर क्लिक करें और आप जिस भी ऐप को हाइड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें। 


5. हाइड करने के बाद में अगर आप होमस्क्रीन से एक का आइकन हटाना चाहते तो आप हटा सकते हैं इसे भी आप इनेबल कर दें। 
फ्री फायर को होमस्क्रीन से कैसे हटाए अगर आप का भी यही सवाल है  आपको जवाब मिल चुका है।  मोबाइल में गेम कैसे छुपाए


दोस्तों इस प्रकार तो आप बिना किसी ऐप को डाउनलोड करें फ्री फायर को हाइड कर सकते हैं इसी प्रकार आप पब्जी को भी ऐड कर सकते हैं। 


दोस्तों आप बात उन लोगों के आते हैं जिनके मोबाइल में यह सेटिंग ना हो ज्यादातर स्मार्टफोन में यह सेटिंग आपको मिल ही जाएगी परंतु हो सकता है इसी स्मार्टफोन में यह पिक्चर ना हो तो आप प्ले स्टोर पर उपलब्ध एक ऐप की मदद से आप एप को हाइड कर सकते हैं। 


दोस्तों ऐप हाइड करने के लिए आपको सबसे बढ़िया अगर कोई ऐप सजेस्ट करू तो वह calculator App hider है क्योंकि इसे एक सामान्य व्यक्ति भी आराम से सेटअप कर सकता है और इसमें आपको ज्यादा ऐड भी देखने को नहीं मिलेंगे। 
दोस्तों दूसरे अपने आपको इतने सारे ऐप देखने को मिलेंगे कि आप किसी button पर क्लिक करेंगे तो ऐड ओपन हो जाएगा तो इसमें आपको यह समस्या देखने को नहीं मिलते इसलिए हम आपको यह ऐप suggest कर रहे हैं इसे आप बहुत ही आसानी से सेटअप कर सकते हैं। 


दोस्तों हम आपको इसके स्क्रीनशॉट प्रोवाइड नहीं करा सकते क्योंकि इस ऐप में स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा सकता जब आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करेंगे तो आप इसे ओपन करें और अपने फोटो और मीडिया को एक्सेस करने के लिए अलार्म करें जब आप इतना कर देंगे तो आपको अपना एक पासवर्ड सेट करना होगा यह 4 अंकों का रहेगा 4 अंकों का पासवर्ड कंफर्म करने के बाद में आपको एक ऐसा इंटर फेस दिखा जाएगा जहां पर आपको एक प्लस ➕ का साइन मिलेगा । इस प्लस के साइन पर क्लिक करें।

आपको यहां पर ऐप हाइड का ऑप्शन मिल जाएगा इस ए फाइट पर क्लिक करें और आप जिस भी एप को हाइड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें कुछ समय के बाद में वह इंपोर्ट हो जाएगा और इस ऐप के अंदर वह यह पा जाएगा जिससे आप हाइट करवाना चाहते हैं साथ ही साथ उसका आइकन आपके होम पेंट से भी गायब हो जाएगा तो इसी प्रकार आप फ्री फायर को हाइड hide free fire  कर सकते हैं। 

आशा है दोस्तों यह सारी जानकारी आपको पसंद आई होगी और आप एप को हाइड करने में सफल हुए होंगे दोस्तों इस ब्लॉग पर हम लगातार टेक्नोलॉजी से संबंधित जानकारियां देते आ रहे हैं जुड़े रहिए हमारे साथ धन्यवाद। 


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *