Refer And Earn : Upstox से पैसे कैसे कमाए हिंदी

Upstox  : Upstox से पैसे कैसे कमाए हिंदी 

Refer And Earn : Upstox से पैसे कैसे कमाए
Upstox


नमस्कार दोस्तों आज का यह आर्टिकल आप सभी लोगों के लिए बहुत ही useful होने वाला है इस आर्टिकल में हम जानेंगे एक ऐसे प्लेटफार्म के बारे में जहां से अभी तक लोगों ने लाखों रुपए कमा लिए हैं और यह प्लेटफार्म हर दिन grow हो रहा है 
इस प्लेटफार्म का नाम है 👉 Upstox 

आज हम जानेंगे 

  • Upstox से पैसे कैसे कमाए
  • Upstox पर अकाउंट खोलने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए
  • Upstox पर अकाउंट कैसे खोलें Upstox KYC
  • Upstox एक रेफर का कितने पैसे देता है
  • Upstox customer number 

Upstox क्या है Upstox से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों Upstox एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो आपको share market (stocks) एवं mutual fund investing , digital gold में निवेश करने , तथा उन्हेंं ट्रेडिंग करने की सर्विस प्रदान करता है। अगर आप शेयर मार्केट में इंटरेस्टेड हैं तो आप upstox demat account ओपन करवा सकते हैं।  अभी तक  Upstox प्लेटफार्म के 10 मिलियन downloader  195k review  के साथ एक पॉपुलर ऐप है ,

Upstox से पैसा कैसे कमाए how to earn from upstox

यह तो समझ में आता है कि हम Upstox पर अपना demat account open कर सकते हैं । पर जब बात आती है Upstox से पैसे पैसे कमाने की तो हम सोचते हैं  Upstox से पैसे कैसे कमा सकते हैं 

चलिए हम आपको बताते हैं कि आप Upstox से पैसे कैसे कमा सकते हैं

दोस्तों जब हमारा Upstox demat account open  हो जाता है तो  हमे एक refer code मिलता है अगर हम अपने रेफर कोड से दूसरे लोगों के Upstox  डिमैट अकाउंट ओपन करवाते हैं तो Upstox हमें ₹500 per account  के देता है । अगर हम दिन भर में 3 लोगों के Upstox डिमैट अकाउंट ओपन करवाते हैं तो 1 दिन में हम 15 सो रुपए आराम से कमा सकते हैं।  या फिर इससे भी ज्यादा यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप दिन भर में कितने लोगों को जोड़ सकते हैं।  आगे हम आपको अप स्टॉक पर एक अकाउंट ओपन करवाने की जानकारी दे रहे हैं 

Note – अभी कुछ समय पहले upstox में डिमैट अकाउंट ओपन करने के लिए ₹200 के लगभग चार्ज लेने लगा है। इसके बाद में भी ₹200 चार्ज देकर आपके फ्रेंड का डिमैट अकाउंट ओपन करवा देते हैं तो आपको 12 सो रुपए का प्रॉफिट होता है और इसके बाद भी आपको 1000Rs का प्रॉफिट होता है 200 उसमें से चार्ज दे दिया तो आपके पास ₹1000 बचे हैं तो भी आप को रेफर एंड अर्न का अच्छा खासा प्रॉफिट मिल जाएगा। 

Upstox पर अकाउंट खोलने के लिए क्या-क्या documents चाहिए

दोस्तों Upstox पर अकाउंट खोलने के लिए  सबसे पहले आपकी उम्र 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए। और डाक्यूमेंट्स की बात करें तो आपके पास PAN card and Aadhar card होना जरूरी है। आधार कार्ड में अगर आप की उम्र 18 वर्ष से ज्यादा है तो वह मान्य रहेगा। 

 

Upstox पर अकाउंट कैसे खोलें
How to open demat account from Upstox

सबसे पहले आपको Upstox पर एक अकाउंट खोलना है आप अगर डायरेक्ट Upstox  वेबसाइट पर जाएंगे तो आपका अकाउंट नहीं खुल पाएंगे इसलिए हम आपको नीचे लिंक प्रोवाइड कर रहे हैं यहां से आप अकाउंट खोल सकते हैं। 

विशेष अनुरोध- कृपया अपने अकाउंट की सारी प्रोसेस पूरी करें अन्यथा आपको पैसे नहीं मिल पाएंगे। 

अभी अपना Upstox पर अकाउंट खोलें 



जब आप ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करेंगे तो सबसे पहले आपके सामने स्क्रीनशॉट में दिखाएगा इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा तो इसमें आप  

1 . सबसे पहले अपनी ईमेल एवं अपने मोबाइल नंबर डालें वही मोबाइल नंबर डाले जिस पर आप ओटीपी सेंड करवाना चाहते हैं। 


2. Submit your OTP 


3.  OTP Submit  करने के बाद मैं अब आपको आपके पैन कार्ड नंबर डालना है। साथ ही साथ आपकी जन्म तारीख भी जो पैन कार्ड में है। 


4. इसके बाद मैं आपको आपका पूरा नाम तथा महिला है या पुरुष का चुनाव करें। 

 
5. क्या आप राजनीतिक रूप से जुड़े हैं तो इस ऑप्शन में आपको नहीं का चुनाव करना है। 


6 क्या आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से जुड़ा है इसमें आपको हां टिक करना है। 

इसके बाद में आप सबमिट कर दें। 
सम्मिट करने के बाद मैं अब आपको के अकाउंट की डिटेल देना है जिसमें आपके पैसे जमा किए जाएंगे। 
Upstox KYC



1. Submit your bank IFSC code


2. Submit your account number repeat 


3. Select current account या फिर saving account


इसके बाद में अब आपके digital signature  किए जाएंगे आप यहां पर सिग्नेचर कर दे। 


इसके बाद मे आपको आपकी फोटो लेना है यह ऑप्शन आपके ब्राउज़र में आ जाएगा आपका ब्राउज़र कैमरा ओपन करने की परमिशन मांगेगा उसे allow कर दे। 

Click your photo and submit 

इसके बाद में अब आपके पास अपना Aadhar card verification के लिए digilocker hyperlink  ओपन हो जाएगी इसमें आपको अपना आधार कार्ड सत्यापन के लिए अपना आधार कार्ड डालना है आप के आधार कार्ड से जो भी नंबर जुड़े हैं उस पर ओटीपी सेंड किया जाएगा वह ओटीपी आपको यहां सबमिट करना है। 


Digilocker के सत्यापन के बाद में अब ज्यादा प्रोसेस नहीं बची है अब Upstox team आपके डाक्यूमेंट्स को वेरीफाई करेगी और आपका अकाउंट एक्टिवेट कर दिया जाएगा कि इसमें कम से कम दो-तीन दिन का समय लगता है 2 दिन का इंतजार करें। 


आपका अकाउंट एक्टिवेट कर दिए जाने के बाद में आपको Upstox login ID आपकी आईडी और पासवर्ड ईमेल के जरिए सेंड कर दिए जाएंगे 

जिसके जरिए आप Upstox login पर लॉगिन कर सकते हैं। 

आप अपनी आईडी पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर ले। 

Login your Upstox ID करने के बाद जब आप अपने होम पेज के सबसे नीचे देखेंगे तो आपको यहां पर refer and earn ऑप्शन दिखाई देगा इसकी मदद से आप अपने दोस्तों को जोड़ सकते हैं सबसे पहले इस रेफर को आप अपने दोस्तों के पास शेयर कर दे। 


जब आप अपने दोस्तों के पास Upstox refer करेंगे तो सबसे पहले आपको उनके डिमैट अकाउंट ओपन करवाने होंगे और उनकी आईडी उनकी  Upstox id activate  होने के लिए कम से कम आपको 2 दिनों का समय लगेगा जब उनके आईडी एक्टिवेट कर दी जाएगी उसके बाद में आपके अकाउंट में ₹500 जमा कर दिए जाएंगे। और आप इसी प्रकार आप Upstox  से continue कमा सकते हैं। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *