Google digital garage : free digital marketing certificate course in hindi

Fundamental of digital marketing certificate of Sanjay Singh
Our Certificate


Hello friends 💞

दोस्तों आज का यह आर्टिकल बहुत ही इंटरेस्टिंग एवं मददगार  होने वाला है।  हम जानेंगे गूगल के एक ऐसे फ्री कोर्स के बारे में जो आपको फ्री में सर्टिफिकेट प्रदान करता है गूगल के इस कोर्स का नाम है Google digital garage – fundamental of digital marketing 

आपके मन में उठने वाले और भी सामान्य सवाल

  • Google digital garage certificate value
  • Uses of Google digital garage certificate

  


इस कोर्स में आपको डिजिटल मार्केटिंग के बेसिक से लेकर एडवांस तक के सारे ट्रिक एवं टिप्स दी जाती है जिससे आप एक सफल डिजिटल मार्केटर बन सकते हैं यह कोर्स फ्री में उपलब्ध है इस कोर्स को आप Google digital garage  से बहुत आसानी से पूरा कर सकते हैं

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स को कैसे करें कितना समय लगता है तथा गूगल डिजिटल मार्केटिंग सर्टिफिकेट कैसे प्राप्त करें। 

यह पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाइए। 

गूगल डिजिटल मार्केटिंग सर्टिफिकेट free Google digital marketing certificate


दोस्तों गूगल ने सामान्य लोगों को डिजिटल तरीके से काम करना तथा अपने व्यवसाय को ऑनलाइन करने के लिए एक प्रोग्राम चलाया है जिसका नाम है फंडामेंटल ऑफ डिजिटल मार्केटिंग इस कोर्स के द्वारा वह सामान्य लोगों को ऑनलाइन या डिजिटल तरीके समझा कर उन्हें डिजिटल दुनिया का महत्व समझाना है। 

बहुत से लोग अपना व्यवसाय परंपरागत तरीकों से करते आ रहे हैं वह समय के साथ-साथ बदल नहीं रहे हैं उन्हें अभी इस इंटरनेट दुनिया की ज्यादा जानकारी नहीं है वह मोबाइल का उपयोग केवल फोन लगाने या फिर गाने सुनने के लिए ही करते हैं परंतु अभी तक उन्हें और भी ज्यादा टेक्नोलॉजी के बारे में पता नहीं है जैसे ऑनलाइन भुगतान ऑनलाइन बुकिंग ऑनलाइन सेलिंग जैसी टेक्नोलॉजी का भी उन्हें ज्यादा ज्ञान नहीं है गूगल के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स का यही उद्देश्य है कि हर व्यक्ति डिजिटल हो एवं डिजिटल होने के महत्व को समझें। 

इस कोर्स के अंतर्गत आपको समझाया जाता है कि आप अपने 

  • अपने बिजनेस को ऑनलाइन कैसे सेट अप करें
  • बिजनेस करने के लिए अपनी प्रोडक्ट सेलिंग वेबसाइट कैसे बनाएं
  • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यवसाय कैसे करें
  •  ऑफलाइन बिजनेस बनाम ऑनलाइन बिजनेस 


अगर आप इच्छुक हैं इस कोर्स को करने के लिए तो हम नीचे आपको लिंक प्रोवाइड करा रहे हैं आप उस पर क्लिक करके डायरेक्ट कोर्स में Enroll कर सकते हैं यह free of cost है। 

  Enroll now!
            
दोस्तों मैंने भी इस कोर्स को किया है इस कोर्स को करने के बाद मुझे वास्तव में समझ में आया है कि डिजिटल मार्केटिंग हमारे लिए कितनी इंपोर्टेंट है। 

हम कितनी आसानी से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यवसाय कर सकते हैं एवं अपने स्थानीय क्षेत्र में भी अपनी एक पहचान बना सकते हैं। 


इस कोर्स में 26 मॉड्यूल होते हैं आप इन सभी 26 मॉडल को वीडियो या फिर कंटेंट पढ़कर पूरा कर सकते हैं। 
हर एक मॉडल में आपसे प्रश्न पूछे जाते हैं । 
और आपको उन सभी के आंसर देना है आप इनका आंसर देने के लिए बार-बार प्रयास कर सकते हैं इसमें कोई  time   नहींं है। 

अंत में आपकी एक फाइनल एग्जाम होती है जिसमें आपको 40 क्वेश्चन दिए जाते हैं और वह 40 क्वेश्चन इन 26 मॉड्यूल ऐसे ही होते हैं। 
अगर आप इस फाइनल एग्जाम को एक बार में नहीं निकाल पाते हैं तो आपको अगले एग्जाम 9 घंटे या फिर इससे ज्यादा समय के बाद देनी होगी। 

दूसरी बार में आप तैयारी करके इसे आसानी से निकाल सकते हैं। 

गूगल डिजिटल गैरेज सर्टिफिकेट का महत्व Google digital garage certificate value


दोस्तों यह Google garage certificate बहुत ही valuable है यह सर्टिफिकेट की मदद से आप स्वयं को दूसरों के समक्ष यह प्रमाणित कर सकते हैं कि आपको डिजिटल मार्केटिंग का आधारभूत ज्ञान है। क्योंकि अगर आप दूसरों को बिना सर्टिफिकेट के यह बात बताएंगे तो आप उसे सिद्ध नहीं कर पाएंगे क्योंकि आपके पास कोई प्रूफ नहीं है और जब यह सर्टिफिकेट आप उन्हें बताएंगे तो वह यह बात बहुत ही आसानी से मान जाएगा कि आप डिजिटल मार्केटिंग में इंटरेस्टेड है। Google digital garage certificate is very valuable. 

दोस्तों आशा है आपको यह कोर्स पसंद आया होगा।  और आप इस कोर्स में जरूर शामिल होंगे , और सर्टिफिकेट भी लेंगे। और हमें यह भी आशा है कि आप इस एग्जाम को बहुत अच्छे तरीके से उत्तीर्ण करेंगे ।  किसी भी प्रकार की समस्या होने पर बेझिझक संपर्क करें किसी भी प्रकार का संकोच बिल्कुल ना करें धन्यवाद 🙏। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *