Quora पर मंच कैसे बनाएं हिंदी

Hello friends ,

इस आर्टिकल में हम जाने वाले हैं कोरा पर मंच कैसे बनाएं। 

  • Quora क्या है 
  • hi quora पर सवाल कैसे पूछे
  • Quora पर मंच कैसे बनाएं
  • Quora से पैसे कैसे कमाए। 

Quora पर मंच कैसे बनाएं हिंदी quora से पैसे कैसे कमाए
Source by quora



Quora क्या है


दोस्तों quora एक सवाल एवं जवाब देने का एक पॉपुलर प्लेटफार्म है जहां पर आप आपके दिमाग में आने वाले बहुत से सवालों के जवाब ऐसे लोगों से पूछ सकते हैं जिन्होंने अपने जीवन में बहुत अध्ययन करके शिक्षा रूपी पूंजी प्राप्त की है। 


अगर ऐसे लोगों से मार्गदर्शन मिल जाए तो हम भी अपने जीवन में सफल हो सकते हैं। 


इस प्लेटफार्म पर लाखों लोग अपने सवालों के जवाब पा चुके हैं अगर आप के दिमाग में भी ऐसे सवाल आ रहे हो जिसका उत्तर आपको सामान्य व्यक्ति या आपके आसपास के लोग नहीं दे सकते आप अपने इस प्रश्न को quora पर रख सकते हैं आपको विशेषज्ञों द्वारा इस प्रश्न का उत्तर दिया जाएगा। 


तो अब तो आप जान गए होंगे quora क्या है। 


Quora पर मंच कैसे बनाएं 


दोस्तों अगर आप कोरा पर अपना मंच बनाना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसान तरीके से कोरा पर अपना मंच बना सकते हैं। 


1 सबसे पहले आपको quora ओपन करना है और आपको यहां पर नीचे स्क्रीनशॉट में दिखाए गए ऑप्शन पर क्लिक करना है इस अवसर पर क्लिक करने के बाद में अब आपको यहां पर दो ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे मंच बनाएं एवं मंच खोजे तो आपको यहां पर मंच बनाए पर क्लिक करना है। 

Quora पर मंच कैसे बनाएं हिंदी quora से पैसे कैसे कमाए
Source by hi.quora


2. मंच बनाए पर क्लिक करने के बाद में आपको एक ऐसा इंटरफेस दिखाई देगा जहां पर आपके मंच का नाम एवं मंच के बारे में विवरण देना होगा यहां पर आप आपके मंच का एक अच्छा सा नाम दे सकते हैं साथ ही साथ उसका विवरण भी दे दीजिए। 


3. इसके बाद मैं अब आपको आपके मंच की कैटेगरी का चुनाव करना है किस कैटेगरी में आप आपके मंच को रखना चाहते हैं कैटेगरी का चुनाव करने के बाद में पूर्ण पर क्लिक करें। 
आपका मंच बनकर तैयार है अब आप लोगों को आपके मंच पर आने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं आपको आपके मंच पर हर दिन कंटेंट शेयर करना है । जिससे कि लोग आपके मंच पर आते रहे। 


Quora से पैसे कैसे कमाएं 


Quora के पार्टनर प्रोग्राम के द्वारा आप कोरा से पैसे कमा सकते हैं आपको यहां पर प्रश्न पूछ कर पैसे कमाने है। 


दोस्तों इस quora partner program को प्राप्त करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई अलग रुट नहीं है यह quora स्वयं निश्चित करता है कि आप कितने दिनों से कोरा पर अपना कंटेंट दे रहे हैं। और आपके कंटेंट में कितना दम है। 


आपके जवाब  कितने अपलोड हो रहे हैं। यह परिस्थिति बनाने के लिए आपको बहुत समय भी लग सकता है क्योंकि कोरा की प्राइवेसी एवं टर्म एंड कंडीशन पर आपको काम करना होगा अगर आप इन सभी प्राइवेसी का सही तरीके से पालन कर रहे हैं तो आपको जल्द ही quora partner program का न्योता भेजा जा सकता है। 


इसके बाद में आप quora से बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं। 


दोस्तों मेरा सबसे फेवरेट प्लेटफार्म कोरा ही है क्योंकि यहां पर अश्लीलता बिल्कुल भी नहीं है यह एक अनोखा प्लेटफार्म है यहां पर आपको केवल ज्ञान और केवल ज्ञान ही मिलता है आप भी कोरा से जुड़ सकते हैं। 


तो दोस्तों कमेंट करके बताइए आपको यह आर्टिकल कैसा लगा। साथ ही साथ इस आर्टिकल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *