अमित भड़ाना बायोग्राफी हिंदी |Amit bhadana biography in Hindi जानिए कितना कमाते हैं अमित भड़ाना

Amit bhadana biography in Hindi | अमित भड़ाना बायोग्राफी हिंदी |

Hello friends , 

दोस्तों आज हम आपको ऐसे व्यक्ति के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिसे आप लोग भली-भांति जानते होंगे। वह सफल व्यक्ति है अमित भड़ाना। जो कि एक इंडियन कॉमेडियन यूट्यूबर है। आज हम जानेंगे अमित भड़ाना की बायोग्राफी। 

  1. अमित भड़ाना का जन्म कहां हुआ ?
  2. अमित भड़ाना ने अपनी शिक्षा कहां से की ?
  3. अमित भड़ाना कैसे पॉपुलर हुए ?
  4. अमित भड़ाना यूट्यूब से कितना कमाते हैं ? 

अमित भड़ाना बायोग्राफी हिंदी |Amit bhadana biography in Hindi जानिए कितना कमाते हैं अमित भड़ाना।

 आपने अमित भड़ाना का पॉपुलर डायलॉग तो सुना ही होगा इस डायलॉग में वह कहता है – 

मास्टर भी कह दे इसे ना पढ़ाना , नाम है इसका अमित भड़ाना ।

ऐसे ही डायलॉग की वजह से सबसे पहले फेसबुक पर पॉपुलर हुए अमित भड़ाना ने आज सोशल मीडिया के जरिए अपने टैलेंट को पूरे देश तक पहुंचाया है और अपने फैंस को खूब हंसाया है वैसे तो आज के समय में बहुत से यूट्यूब पर फनी वीडियोस बना रहे। पर अमित बढ़ाना की वीडियो में अमित भड़ाना ने कभी भी  अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया है। अपने इंटरव्यू में कहते हैं कि आप मेरे वीडियो फैमिली के साथ बैठकर भी देख सकते हैं वह इंडिया के कल्चर को विकसित कर रहे हैं। उनके इरादे इतने साफ होने की बदौलत आज वह इंडिया के फेमस युटयुबर हैं।  पिछले कुछ ही महीनों में अमित ने खूब सारे फ्रेंड बना लिये है।  

 अमित भड़ाना कि कहानी कुछ इस तरह है 

अमित भड़ाना का जन्म 7 सितंबर 1994 में दिल्ली के एक गांव जोहरीपुर में हुआ  अमित ने अपनी पढ़ाई यमुना विहार के स्कूल से की। अमित बचपन से ही हमें पढ़ाई में बेहतर रहे हैं । अमित जी अपने स्कूल में शिक्षक और दोस्तों को बहुत हंसाया करते थे और ऐसा करना उन्हें अच्छा लगता था। जब दूसरे उनके कारण खुश होते हैं। अमित को दूसरों को हंसाना बहुत पसंद था उसको स्कूल खत्म होने के बाद उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी कर ली और फिर उन्होंने लॉ की पढ़ाई शुरू कर दी और जब उनके लौकी फर्स्ट ईयर कंप्लीट हुआ तो उन्होंने अपना एक वीडियो बनाया और उसे फेसबुक पर शेयर कर दिया। अमित जी को क्या पता था कि यह वीडियो वायरल हो जाएगा और उन्हें इतना अच्छा रिस्पांस मिलेगा। उन्होंने वीडियो डालकर छोड़ दिया जब कुछ दिनों बाद हम इतने अपना अकाउंट खोल कर देखा तो वह आश्चर्यचकित रह गए। बहुत से कमेंट और लाइक देखकर वह बहुत खुश थे। उन्होंने अपने दोस्तों से कहा कि मेरी वीडियो वायरल हो गई है और लोग मुझे बहुत अच्छा रिस्पांस दे रहा है तो उनके दोस्तों ने उन्हें कहा कि अमित अब तुझे आगे भी वीडियो डालना चाहिए अमित  ने ऐसा ही किया। 


 अमित भड़ाना जी ने अपने नाम से फेसबुक पर पेज बना दिया और वह कभी कबार इस पर वीडियो डालने लगे इसी बीच उनकी काफी डबिंग फाइनल भी होने लगी और कमेंट में उनकी आवाज की खूब तारीफ होने लगी उनका एक वीडियो जिसका नाम है बॉर्डर उससे बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिला और इस वीडियो को मिलियंस में views आए ।  


फेसबुक पर पॉपुलर होने के बाद में उनके आसपास के लोग और समाज के लोग उन्हें जानने लगे थे वह अपने क्षेत्र में पॉपुलर हो गये। अमित भड़ाना जी ने हमेशा अच्छे कंटेंट को ही महत्व दिया है। ना तो वह किसी को रोस्ट करते और ना किसी को टारगेट करके वीडियो बनाते हैं। वह केवल लोगों को एंटरटेन करने के लिए ही अपने वीडियो बनाते हैं और उनके वीडियो में अश्लीलता नहीं है।  

पर वहीं दूसरी और अब अमित जी के पिताजी उन्हें कहने लगे थे कि बेटा वीडियो बनाने में कुछ नहीं होगा तुझे आगे पढ़ाई भी करनी चाहिए। 

अमित जी बहुत ही कंफ्यूज रहने लगे कि मुझे पढ़ाई करनी चाहिए या फिर आगे लोगों को कंटेंट कर देना चाहिए अब उन्हें दो रास्तों में से कोई एक रास्ते का चयन करना था उन्होंने अपने फैशन को फॉलो किया और अपना एक यूट्यूब खोल कर लोगों को अच्छे-अच्छे वीडियो प्रोवाइड कराने लगे। 

अमित जी  स्क्रिप्टिंग डायलॉग से लेकर वीडियो एडिटिंग तक सब कुछ खुद ही करते हैं।  धीरे-धीरे उनके यूट्यूब  पर सब्सक्राइब बढ़ने लगे और वह यूट्यूब पर भी पॉपुलर हो गए  उनकी लगभग हर वीडियो मिलियन भी उससे ज्यादा क्रॉस करने लगी। आपने वीडियो में बहुत अच्छे-अच्छे डायलॉग बोलते हैं जो लोगों को बहुत ही अच्छा लगता है। 

अमित भड़ाना जी ने अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं। बचपन में ही उनके पिता जी गुजर गए थे तभी से उनके ऊपर परिवार के सारे जिम्मेदारी आ गई परंतु फिर भी अमित भड़ाना जी ने खुशी खुशी अपनी जिम्मेदारी को अपने सर लिया और हर दिन आगे बढ़ते गए और आज वह सफल व्यक्तियों में शामिल है। 

अमित भड़ाना  यूट्यूब से कितना कमाते हैं। 

दोस्तों अमित भड़ाना ने कभी अपने वास्तविक इनकम के बारे में हमें अवगत नहीं कराया। पर एक बार सतीश कुशवाहा भाई के इंटरव्यू में उन्होंने अपनी इनकम के बारे में बताया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मेरी वीडियो शूटिंग लगभग 12 दिनों की होती है पूरी शूटिंग में खर्चा लगभग दो लाख का आता है। एडिटिंग में लगभग ₹ 20 हजार लग जाते हैं। 

वह कहते हैं कि हमें वीडियो में कभी भी नुकसान नहीं होता हम कुछ ना कुछ कमा लेते हैं। 
अन्य स्त्रोतों से प्राप्त आंकड़े के मुताबिक अमित भड़ाना अपने वीडियो से ₹3 लाख आराम से निकाल लेते हैं। 

दोस्तों हमें आशा है कि अमित बढ़ाना की बायोग्राफी से आप जरूर मोटिवेट हुए होंगे और आपको यह आर्टिकल भी पसंद आया होगा यह आर्टिकल आपको कैसा लगा कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *