गूगल पे पर अकाउंट कैसे बनाएं

गूगल पे पर अकाउंट कैसे बनाएं Google pay kaise chalayen. 

Hello friends

 हम जाने वाले google pay कैसे चलाएं दोस्तों आजकल आपको प्ले स्टोर पर बहुत प्रकार के payment एप मिल जाएंगे जैसे phone pay , Amazon pay पर Google pay पर paytm जैसे प्रसिद्ध पेमेंट एप आपको मिल जाएंगे उन्हीं में से एक पेमेंट एप गूगल ने भी लॉन्च किया जिसे हम गूगल पर के नाम से जानते हैं दोस्तों इसे चलाना बहुत ही आसान है आप आसानी से पेमेंट कर सकते हैं तो चलिए जानते हैं गूगल पर चलाना कैसे सीखे। 

दोस्तों सबसे पहले आपको गूगल पेमेंट एप ओपन करना है उसके बाद मैं आपको कुछ इस प्रकार का इंटरफेस दिखाई देगा




इसके बाद आपको आपके मोबाइल नंबर सबमिट करना होगा सबमिट करने के बाद आपने जो नंबर सबमिट किया उस पर ओटीपी आएगा ध्यान रखें आप उन्हें मोबाइल को डाले जो कि आपके बैंक से लिंक है। यहां पर आपको एक ऑप्शन और मिलता है जो कि होता है भाषा का चयन करने का अगर आपको हिंदी भाषा का चयन करना है तो आप यहां से आसानी से उस भाषा का चयन कर सकते हैं जिस भाषा को आप अच्छी तरीके से समझते हैं। 




ओटीपी सबमिट करने के बाद अब आपको गूगल पर के लिए कोई भी पैटर्न या फिर डिजिट पासवर्ड का चयन करना होगा अगर आप पैटर्न लॉक रखना चाहते हैं तो आप पैटर्न लॉक भी रख सकते हैं यह सिक्योरिटी गूगल पर आपको प्रदान करता है। 



पिन सबमिट करने के बाद अब बारी आती है बैंक को गूगल पर से लिंक करने की। खैर अगर आपके नंबर बैंक से लिंक है तू आसानी से गूगल पर भी आपकी बैंक से लिंक हो जाएगा। भारतीय रिजर्व बैंक के अनुसार अगर आप किसी भी पेमेंट एप का उपयोग कर रहे हो तो इसकी जानकारी बैंक में जरूर देना चाहिए। तो आप एक बार गूगल पेमेंट की जानकारी बैंक में जरूर दें। _गूगल पे पर अकाउंट कैसे बनाएं


दोस्तों हमें आशा है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी अगर पसंद आई है तो कमेंट करके जरूर बताएं साथ ही साथ इस आर्टिकल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। धन्यवाद 🙏
Tags  Google per chalana kaise sikhen
इन्हें भी पढ़ें – ग्राम पंचायत सचिव कैसे बने हिंदी 
Ta Da!
Sanjay Singh Rajput

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *