Fiverr.com से पैसे कैसे कमाए,Fiverr.com पर आईडी कैसे बनाएं 

दोस्तों बहुत से लोगों ने कमेंट 😎करके पूछा कि ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए ज्यादातर स्टूडेंट यह सवाल पूछ रहे हैं कि क्या पार्ट टाइम जॉब के लिए कोई वेबसाइट है तो उन सभी सवालों का जवाब आज हम देने आ गए हैं इस आर्टिकल में इस आर्टिकल में हम जानेंगे Fiverr.com  से पैसे कैसे कमाए।
Fiverr.com  क्या है।
दोस्तों सबसे पहले तुम्हें Fiverr.com  से आपको परिचित करवा देता हूं  Fiverr.com  freelancing से संबंधित विश्वसनीय website है। जिसके द्वारा आप पार्ट टाइम जॉब कर सकते हैं। इस website पर दो प्रकार✌️ के लोग होते हैं पहले वह जिन्हें काम करवाना है तथा दूसरे वह जिन्हें काम करना है। दोस्तों आप काम करने वाले हो आपके पास जो भी स्किल हैं । आप उनकी help से part time job कर सकते हैं । मानो अगर आप एक content writer ✍️हो तो उसके लिए भी अच्छे खासे पैसे दिए जाते हैं कंटेंट राइटर को Fiverr.com  पर। इस वेबसाइट की एक विशेष बात यह है कि आप जब फ्री हो तब काम कर सकते हैं। अगर आपको मात्र 2 घंटे काम करना है तो आप 2 घंटे ही काम कीजिए आपके ऊपर कोई दबाव नहीं रहता है कि आपको दिन भर काम करना है। साथ ही साथ बॉस का दबाव😡 भी नहीं रहता।

 दोस्तों मैंने Fiverr.com  क्या है यह अच्छी तरीके से समझा दिया है आप समझते हैं step by step Fiverr.com  से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों Fiverr.com  से पैसे कमाने के लिए आपको फाइबर पर एक आईडी बनानी होती है  जिससे कि दूसरे व्यक्तियों को आपकी योग्यताओं के बारे में पता चलेगा उसके हिसाब से वह आपको काम देगा। तो चलिए जानते हैं Fiverr.com  की आईडी कैसे बनाएं।

सबसे पहले अपने मोबाइल📲 या लैपटॉप💻 का ब्राउज़र ओपन कर लीजिए सर्च में डालिए Fiverr.com 

Fiverr.com  का इंटरफ़ेस कुछ इस प्रकार का होगा।


हां तो जब आपके लैपटॉप या मोबाइल में इस प्रकार का इंटरफ़ेस open हो जाए तब आप इस इंटरफ़ेस में सबसे कॉर्नर पर ज्वाइन का ऑप्शन पाएंगे । इस ज्वाइन के ऑप्शन को click करने पर फिर आपको कुछ इस प्रकार का इंटरफ़ेस दिखाई देगा। दोस्तों अगर आपको इस फोटो को देखने में कुछ प्रॉब्लम हो तो आप फोटो पर click कर दें जिससे कि नया पॉप अप ओपन हो जाएगा।


इस इंटरफेस में आपसे पूछा जाएगा कि आप किस के थ्रू Fiverr.com  को ज्वाइन करना चाहते हैं। इसमें आप गूगल अकाउंट, फेसबुक, या फिर एप्पल ब्राउज़र से ज्वाइन कर सकते हो ‌। साथ ही साथ आपको ईमेल का ऑप्शन भी दिया जाता है। जिससे भी ज्वाइन करें उसके बाद में continue प्रेस करें। कंटिन्यू प्रेस करने के बाद आपको फिर से कुछ इस प्रकार का इंटरफ्रेंस नजर  आएगा जिसमें आपसे 



 आपसे Email के बारे में जानकारी मांगी जाएगी आपको आपके ईमेल यहां पर डालना है ताकि आपको सारी सूचनाएं आपके ईमेल पर मिल जाए। ईमेल सबमिट करने के बाद आपको ज्वाइन पर क्लिक करना है। उसके बाद कुछ इस प्रकार का इंटरफेस आपके सामने आ जाएगा। बहुत आसान है Fiverr.com से पैसे कैसे कमाए हिंदी




जिसमे लिखा हुआ है your account has been created आपका अकाउंट बन गया है । इसकेेेेे बाद अब आप  कॉर्नर मेंं के पास देखेंगे 😎 तो आप पाएंगे कि आपके नाम का favicon बना हुआ हैैैै मैसेज के साइड में जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो बहुत से ऑप्शन ओपन हो जाएंगे । जैसे की इमेेज में दिया।




इतने सभी ऑप्शन में से आपको become a seller पर click करना है  become a seller पर क्लिक करने के बाद 


What’s your skill के नीचे लिखा है become a seller उस पर क्लिक करें। Become a seller पर क्लिक करने के बाद। मैं थोड़ी कम इमेज डालने की कोशिश करता हूं इसके बाद तीन बार आपके सामने इंटरफेस आएंगे कंटिन्यू पर क्लिक करते रहें । तथा उसके बाद आपको आपके personal information फिर करनी है पर्सनल इंफॉर्मेशन के तौर पर आप के पास जो भी स्केल हो आप उसे ही फील करें क्योंकि उसी के हिसाब से आपको काम मिलेगा।जैसे कि आपके पास बेसिक कंप्यूटर स्किल है तो आप उसे फील कीजिए अगर आप आर्टिकल राइटिंग में इंटरेस्टेड हो तो आप उसे फील कर दीजिए साथ ही साथ अपना ओरिजिनल नेम ही डालें। इन सभी के बाद आपकी आईडी कंप्लीट हो जाएगी।अब इसके बाद आपको आपका मोबाइल नंबर ऐड करना होगा जिसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी डालकर सबमिट पर क्लिक करें। Fiverr.com से पैसे कैसे कमाए हिंदी


आपको आपके अनुभव के हिसाब से आपके सारे क्वालिफिकेशन को मेल करना है इसके बाद आपकी आईडी बन कर तैयार हो जाएगी कुछ ही दिनों में आपको बहुत से काम मिलने लगेंगे जैसे कि आप ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों आपको शुरुआत में अच्छा परफॉर्मेंस करना पड़ेगा ताकि दूसरे लोग भी आप की ओर आकर्षित होकर आपको काम दें। आप आपके मन मुताबिक कार्य कर सकते हैं अगर आपको 2 घंटे काम करना है तो अब 2 घंटे काम कीजिए कोई बाहरी दबाव नहीं है आपके ऊपर।दोस्तों मुझे आशा  है कि आपको  Fiverr.com से पैसे कैसे कमाए हिंदी जानकारी बहुत अच्छी लगी होगी freelancing से संबंधित जानकारी चाहिए तो कमेंट करें। धन्यवाद!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *