बिना कोडिंग सीखें गेम कैसे बनाएं | free game developing course Hindi 

Hello friends, 

दोस्तों इस आर्टिकल में हम जानने वाले हैं कि हम बिना किसी कोडिंग के घर बैठे 2D game develop कैसे कर सकते हैं | साथ ही साथ एक ऐसे कोर्स के बारे में जो कि हमें फ्री में गेम डेवलपिंग सिखा रहा है।
दोस्तों आज के समय में हर कोई game develop करना चाहता है। उसके मन में भी यह इच्छा रहती है कि मैं भी एक  game develop करूंगा । तो आपके लिए यह आर्टिकल बहुत मददगार साबित होगा । दोस्तों पहले क्या होता था अगर हमें game develop करना है  तो उसके लिए coding ,  language और बहुत से tools की आवश्यकता होती थी पर अब समय के साथ साथ में बहुत परिवर्तन हो गए हैं । अब आप बहुत आसानी से game develop कर सकते हैं । आपके लिए एक ऐसा गेम डेवलपिंग कोर्स बनाया गया है जिससे कि आप आसानी से 2D game develop कर सकते हैं साथ ही साथ आप game develop कर के पैसे भी कमा सकता है। 
 
  • गेम कैसे डेवलपर करें और free game developing course के बारे में पूरी जानकारी।


दोस्तों हम आपको स्टेप बाय स्टेप बता रहे हैं कि आप free game developing course में enroll कैसे कर सकते हो और यह कोर्स आपको कहां पर मिलेगा। यह कोर्स लगभग 400 मिनट का है । जिसमें 32 lecture हैं । तो आइए जानते हैं इस कोर्स में कैसे enroll करें। 
गेम डेवलपर कैसे बने

  • सबसे पहले आपके पास एक लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन भी होना आवश्यक है। लैपटॉप फास्ट और क्लीन होना चाहिए । ताकि आपको गेम डेवलपिंग में प्रॉब्लम ना हो।
  • अब इसके बाद आपको ब्राउजर में सर्च करना है Udemy.com मुझे लगता है आप भी इस वेबसाइट को अच्छी तरह कैसे जानते होंगे यह एक ऐसी वेबसाइट है जो कि free course और  paid course लाते रहती हैं। इसके अंदर आप बहुत से कोर्स कर सकते हैं जैसे ग्राफिक डिजाइन, वेब डिजाइनिंग, सॉफ्टवेयर डेवलप, और बहुत से कोर्सेज ।
बिना कोडिंग सीखें गेम कैसे बनाएं | free game developing course Hindi



  • सर्च करने के बाद अब आपको कुछ इस प्रकार का इंटरफेस दिखाई देगा इस इंटरफ़ेस में आपको सर्च बार में सर्च करना है game development सर्च रिजल्ट आ जाएंगे सर्च रिजल्ट में गेम डेवलपमेंट पर क्लिक करें 
  • अब इसके बाद आपको स्क्रीन को थोड़ा नीचे स्क्रोल करना है उसके बाद आपको वहां पर फिल्टर का ऑप्शन मिलेगा।इस फिल्टर के ऑप्शन में प्राइस देखा होगा उस पर क्लिक करके फ्री का ऑप्शन चुने ।
  • अब इसके बाद आपको बहुत से फ्री कोर्स दिख जाएंगे इन सभी फ्री कोर्स में से आपको scratch game programming for young लिखा होगा उस पर क्लिक करना है जो कि एक free course है।
बिना कोडिंग सीखें गेम कैसे बनाएं | free game developing course Hindi



  • इसके बाद आपको सबसे नीचे जाना है जहां पर लिखा होगा enroll इनरोल पर क्लिक करें । जैसे ही आप click करेंगे आपसे email address पूछा जाएगा आपको उसे फील कर देना है जैसे ही आप फिल करेंगे आपके सामने यह कोर्स ओपन हो जाएगा । इसके बाद आपको उनके सारे लेक्चर ध्यान से देखना है। और इन लेक्चर की मदद से आप 2D game develop करना सीख जाएंगे।
class=”separator” style=”clear: both; text-align: center;”>बिना कोडिंग सीखें गेम कैसे बनाएं | free game developing course Hindi



दोस्तों इस आर्टिकल में हमने जाना बिना किसी कोडिंग के मदद से गेम कैसे डेवलप करें। कमेंट करके बताएं कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा । साथ ही साथ अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

One Response

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *