क्या pubg ban होने के बाद भी खेला जा रहा है ?

Hello friends,
क्या भारत में कब से खेला जा रहा है।

दोस्तों यह सवाल सभी के मन में है कि क्या pubg ban होने के बाद भी खेला जा रहा है ? जैसा कि आपको भी पता है कि लगभग 1 महीने से भारत मैं पब्जी खेलना बैन कर रखा है । खैर बैन तो कर दिया परंतु कुछ लोग उसे इतना ज्यादा पसंद करते थे । कि उसे फिर से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर लिया और चला रहे हैं। आप भी सोचते होंगे कि आखिर ऐसा कैसे हो गया कि पब्जी बैन होने के बाद में भी लोगों से खेलना बंद नहीं कर रहा है और यह अवैध है क्योंकि भारत में इसे पूर्ण रूप से बैन कर दिया है। परंतु इसके बाद भी ऐसे किस्से अगर सुनने को मिलेंगे तो यह तो भारत सरकार के नियमों के खिलाफ होगा।

जब हमने खोजा कि आखिर पब्जी बैन होने के बाद में भी लोग इसे इंस्टॉल कहां से कर रहे हैं तो हमें पता चला कि।

Google play store एवं अन्य game store पर  तो PUB-G को हम install नहीं कर सकते  लेकिन  Samsung और श्याओमी फोन अपने खुद के browsers के माध्यम से हम pubg APK download कर सकते हैं। अभी तक Indian government को इस प्रकार के कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं कि xiaomi और Samsung क्या ब्राउज़र से pubg APK download किया जा सकता है। परंतु पब्जी प्लेयर शो का कहना है कि सैमसंग शाओमी के यहां से बहुत से लोग pubg APK download  कर रहे हैं और फिर डिवाइस आवश्यक फ़ाइलों को डाउनलोड करेगा आपकी डिवाइस को pubg install करने की अनुमति मांगेगा। और जब अनुमति आप दे दोगे तब 23.00MB के अपडेट के साथ आपको हमेशा की तरह गेम प्ले खेलने के लिए अनुमति दे देता है ।इस प्रकार हमने जाना कि आखिर

दोस्तों भारत में पब्जी बैन होने के कारण Tencent को $ 34 बिलियन से अधिक का नुकसान हुआ है और उन्होंने इसका बदला  भी लिया है। उसका बदला कुछ इस प्रकार लिया जा रहा है कि पब्जी प्लेयर्स को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है पब्जी के द्वारा रखे गए टूर्नामेंट से  pubg players को बाहर कर दिया है । साथ ही साथ भारत में pubg players जो live stream से पैसा कमाते थे वह भी अब नहीं कमा पाएंगे।
अगर इस प्रकार की व्यवहारिकता भारत सरकार के साथ की गई तो भारत सरकार कड़े कदम उठाएगी ।

भारत सरकार क्या कर सकती है अगर उसके नियमों का उल्लंघन हुआ तो ?

1.भारत सरकार सबसे पहले ISP को उनके रूटिंग टेबल से पता चले PUBG IP पते को फ़िल्टर करने के लिए कहें 

2.भारत सरकार ऐप्पल और Google को फ़ोन पर ऐप्स को ब्लैक लिस्ट करने के लिए कह सकती है।

दोस्तों मुझे आशा है कि आप को पूर्ण रूप से जानकारी मिल चुकी होगी अगर आपको और कुछ भी समस्या है तो आप हमें ईमेल कर सकते हैं। अगर जानकारी अच्छी लगी है तो कमेंट जरूर करें साथ ही साथ अपने मित्रों के साथ शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *