Vodafone idea merge Vi Kya he Hindi | Vi Vs Jio Vs Airtel HINDI

 Vi Kya he Hindi | Vi Vs Jio Vs Airtel HINDI.

हेलो दोस्तों आपका स्वागत है। आपकी अपनी वेबसाइट Hindi Info Place में हम लेकर आते रहते हैं टेक्नोलॉजी, एजुकेशन, तथा ट्रेंडिंग इंफॉर्मेशन बने रहिए हमारे साथ।

Vodafone and idea merge
Source by – Google image VI



दोस्तों  टेलीविजन पर आपको Vi के ऐड बहुत नजर आने लगे होंगे। Because अभी कुछ दिनों  पहले वोडाफोन और आइडिया ने दोनों ने merge कर लिया है अब दोनों कंपनी साथ में मिलकर काम करेगी और इनका नाम होगा Vi अब सारी सिम Vi के नाम से ही बिकेगी और सारे एडवर्टाइजमेंट भी Vi के नाम से ही होंगे ।


Idea Vodafone ने merge क्यों किया

दोस्तों जब से जिओ आया है तब से आइडिया और वोडाफोन बहुत ज्यादा नुकसान में जा रही थी ।क्योंकि जिओ अच्छी-अच्छी सर्विस प्रोवाइड करवा रहा था पहले आइडिया और वोडाफोन के टॉवर्स अलग अलग थे शॉप अलग लगते परंतु अब आइडिया और वोडाफोन ने कॉमन बिजनेस करने के लिए सोच लिया है । इसका कारण यह है कि आइडिया और वोडाफोन के ऊपर सरकार ने 58 हजार करोड़ का बकाया सुप्रीम कोर्ट में जमा किया है तथा इन कंपनियों को 10 साल का समय भी दिया है कि आप 10 साल के अंदर 58 हजार करोड का बकाया पूरा कर दीजिए। दोस्तों Idea Vodafone का merge 2 साल पहले ही हो गया था परंतु कुछ कारणों की वजह से यह उस समय मर्ज नहीं कर पाए। तो उन्होंने अभी कुछ दिनों पहले मर्ज किया है।तो दोस्तों अब यह दोनों साथ में मिलकर सरकार को 58 हजार करोड़ का बकाया पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं साथ ही साथ Vi में ऐमेज़ॉन जैसी विदेशी कंपनियां भी इन्वेस्टमेंट कर रही हैं । इन्वेस्टमेंट करने के साथ-साथ अपने प्रोडक्ट को भी प्रमोट करेंगी।
तो दोस्तों मुझे यकीन है आपको समझ में आ गया होगा कि आखिर Vi क्या है

दोस्तों मुझे आशा है कि आप जिस जानकारी के लिए यहां आए थे आपको जानकारी मिल चुकी होगी अगर आपको इस आर्टिकल में कोई कंफ्यूजन है तो आप हमें ईमेल कर सकते हैं।

Thanks for reading.
 

1 thought on “Vodafone idea merge Vi Kya he Hindi | Vi Vs Jio Vs Airtel HINDI”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *