क्या हम चांद पर जमीन खरीद सकते हैं

क्या हम चांद पर जमीन खरीद सकते हैं या घर बना सकते हैं ?

Source-Google image created by-rkarkowski / 17 images

क्या हम चांद पर भी जमीन खरीद सकते हैं या फिर क्या हम चांद पर घर बना सकते हैं तो दोस्तों ऐसा ही केस हम आजकल सुन रहे हैं सुशांत केस में जिन्होंने चांद पर जमीन खरीद रखी थी। तो आपके दिमाग में भी सवाल उठता है कि क्या हम चांद पर जमीन खरीद सकते हैं और खरीद सकते हैं तो हम कहां जाकर यह जमीन अपने नाम करवाएं। इन सभी सवालों के जवाब देंगे इस आर्टिकल में।

क्या हम चांद पर जमीन खरीद सकते हैं

दोस्तों बात आती है कि क्या हम चांद पर भी जमीन खरीद सकते हैं तो वहां ऐसा दावा एक वेबसाइट कर रही है जिसका नाम है Lunarland साथ ही साथ यह वेबसाइट अच्छे खासे ऑफर भी प्रदान कर रही हैं । इसी वेबसाइट से सुशांत सिंह राजपूत, शाहरुख खान जैसे स्टार एवं बड़े बड़े बिजनेसमैन ने अपने नाम जमीन कर रखी है। परंतु यह यह संभव नहीं है क्योंकि 1968 में एक समझौता हुआ था जिसमें यह करार किया गया था कि कोई भी देश ब्रह्मांड पर कब्जा नहीं कर सकता किसी भी ग्रह या उपग्रह उसकी निजी संपत्ति नहीं है यह समस्त प्राणी मात्र की संपत्ति है। परंतु फिर भी आप मजे के लिए यह चीज को इंजॉय करना चाहते हो तो आप बिल्कुल खरीद सकते हो चांद पर जमीन ।परंतु इसे वास्तविक ना समझे क्योंकि अभी तक साइंटिस्ट ने कोई ऐसा दवा नहीं किया है कि वहां पर जीवन जीना संभव है या नहीं।

क्या हम चांद पर घर बना सकते हैं

दोस्तों अगर आप चांद पर जमीन ही नहीं खरीद पाओगे तो घर कहां बनाओगे चांद पर जमीन खरीदना और बिटकॉइन खरीदना एक जैसा किस्सा है जिस प्रकार बिटकॉइन भी एक दिन नष्ट हो जाने हैं उसी प्रकार अगर चांद पर जीवन संभव ना हुआ तो आपके सारे सपने भी टूट जाने हैं। दोस्तों आप ऐसे अंधविश्वास में ना पड़े क्योंकि बहुत लोगों ने यह धंधा बना लिया है  नादान लोगों को फसाना और उनसे पैसे कमाना।
दोस्तों मुझे आशा है कि आप जिस जानकारी के लिए आए हुए थे आपको वह जानकारी मिल चुकी होंगी ।अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो कमेंट करके बताएं साथ-साथ अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *