इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए How to increase followers on instagram

हेलो दोस्तों आपका स्वागत है। आपकी अपनी वेबसाइट Hindi Info Place में हम लेकर आते रहते हैं ।टेक्नोलॉजी, सोशल मीडिया टिप्स, तथा ट्रेंडिंग इंफॉर्मेशन से संबंधित बहुत सारी जानकारियां तो बने रहिए हमारे साथ।


इस आर्टिकल में हम जाने वाले हैं कि

 इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाएं।

दोस्तों अगर आप समय के साथ चलोगे तो दुनिया भी आपके साथ चलेगी क्योंकि आप हमेशा अपडेट रहोगे। समय के साथ साथ social media भी बहुत एडवांस हो गया है। यहां पर अगर आपके फैंस और फॉलोअर्स अधिक है तो समाज आपको एक अलग नजरिए से देखता है। Because यह एक ऐसा माध्यम बन गया है। जो एक साधारण से व्यक्ति को भी बहुत बड़े मुकाम तक पहुंचा सकता है। और आपने ऐसे बहुत सारे किस्से सुने भी होंगे तो दोस्तों हम चर्चा कर रहे हैं इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए। साथ ही साथ जानेंगे  टिप्स और ट्रिक्स जो कि आपके फॉलोवर्स बढ़ाने में मददगार साबित होगी।

1) Attractive फोटो करें publish

 दोस्तों आपको अट्रैक्टिव फोटो ही पब्लिश करना है क्योंकि अगर आपकी फोटो जितनी आकर्षक होगी उतने ज्यादा लोग आपको पसंद करेंगे, फॉलो करेंगे। जब भी आप फोटो क्लिक करें पीछे का बैकग्राउंड बेहतर होना चाहिए। जैसे ग्रीन गार्डन, हिल्स, रिवर, etc दोस्तों सारा खेल बैकग्राउंड का होता है चाहो तो आप अपनी फोटो एडिट करके भी पब्लिश कर सकते हो ।बहुत से ऐसे एप्स आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएंगे जो कि बहुत ही अच्छी फोटो एडिट करते हैं example- PicsArt, LR, ECT

2) hashtag लगाना ना भूले।  

दोस्तों आपको केवल वही #लगाना है जो कि चालू है बंद # लगाने में आप मुश्किल में पड़ सकते हैं।तो दोस्तों आपको यह ध्यान देना है कि हेस्टैक वही लगाना है जो चालू है तथा बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है जिससे आपकी फोटो पर लाइक और कमेंट भी बढ़ेंगे Most popular # ऐसे प्रमुख है#love, #tbt, #instagood, #photooftheday(photo of the day) ऐसे यह सब hashtag सबसे ज्यादा चलने वाले Followers हैं अपनी फोटो पर भी #Love, #instagood जैसे most popular # tag का यूज करें अगर आप funny , love, comedy जैसी पोस्ट कर रहे हो तो आप # तक जरूर लगाएं ।

 3) सही टाइम पर पोस्ट पब्लिश करें।

हां दोस्तों वैसे तो सुनने में आपको अजीब लगा होगा क्या पोस्ट करने का भी सही टाइम होना चाहिए।हां दोस्तों पोस्ट करने का भी एक टाइम होता है अगर आप दोपहर 2:00 और 5:00 बजे पोस्ट करते हो तो आपके फॉलो वर्ष बढ़ने के चांसेस बहुत ज्यादा रहते हैं क्योंकि यह वह टाइम है जिस समय व्यक्ति सबसे ज्यादा सर्च सर्च करता है और इंस्टाग्राम चलाता है।

4) दूसरों की पोस्ट पर भी कमेंट करें।

 दोस्तों आपको दूसरे लोगों की पोस्ट पर भी कमेंट करना है इससे आपके फॉलोवर्स बढ़ने के चांसेस बढ़ जाते हैं।साथ ही साथ आपको इंस्टाग्राम पर डीपी भी आकर्षक डालना है ताकि लोग उस पर क्लिक करें और आपकी स्टोरी में भी views increase हो । अगर आपको फॉलोइंग करना है तो बड़े सेलिब्रिटी, बॉलीवुड स्टार, क्रिकेटर, सिंगर, डांसर, इत्यादि को फॉलोइंग करना है। इससे आपके फॉलोवर्स बढ़ेंगे।

5) अपनी प्रोफाइल को बनाएं attractive

दोस्तों आपके प्रोफाइल जितनी अट्रैक्टिव होगी उतने ही लोगों की तरफ अट्रेक्ट होंगे। आपको अपनी प्रोफाइल पर सही जानकारी ही डालना है। गलत जानकारी देकर आप दूसरों को गुमराह ना करें। आप अपनी प्रोफाइल फोटो पर बॉर्डर भी लगा सकते हैं। आपको बहुत अच्छे-अच्छे बॉर्डर instarocket वेबसाइट पर मिल जाएगी आप वहां पर जाकर अपनी प्रोफाइल फोटो पर बॉर्डर लगा सकते हैं जिससे कि आपके प्रोफाइल फोटो अट्रैक्टिव दिखें

दोस्तों मुझे आशाा है कि आप जिस जानकारी के लिए आए थे ।आपको वह जानकारी स्पष्ट रूप से मिल चुकी होगी।  आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो कमेंट करके बताएं तथा इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें बनेे रहिए Hindi info place के साथ धन्यवाद!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *